breaking news New

कलेक्टर ने के नए वेरिएन्ट ओमीक्रॉन से सावधानी बरतने की अपील की

कलेक्टर ने के नए वेरिएन्ट ओमीक्रॉन से सावधानी बरतने की अपील की

राजनांदगांव। कलेक्टर  तारन प्रकाश सिन्हा ने जिले के नागरिकों से कोविड-19 के नए वेरिएन्ट ओमीक्रॉन से कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर का पालन करते हुए सावधानी बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जिले में कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। सभी नागरिकों को सतर्क रहने की जरूरत है। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना से सुरक्षा के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है।

नागरिकों को घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि सावधानी ही सुरक्षा है। कोविड संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण एक कवच है। जिन्होंने कोविड टीका के दोनों डोज नहीं लगाएं है, वे टीकाकरण जरूर कराएं। टीका लगाने से नागरिक संक्रमित हो सकते हैं, लेकिन गंभीर स्थिति नहीं होगी। उन्होंने कहा कि नागरिकों को भीड़ वाले स्थानों में जाने से बचना चाहिए। जरूरत होने पर ही बाहर निकलें। घर से जब भी बाहर निकलें मास्क जरूर लगाएं। सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें और हाथों को समय-समय पर सेनेटाईज जरूर करें।

कलेक्टर  सिन्हा ने कहा कि प्रशासन द्वारा कोविड संक्रमण के नियंत्रण एवं उपचार के लिए लगातर कार्य किया जा रहा है। नागरिक अपनी जिम्मेदारियों को निभाते हुए कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित होने पर उनके परिवार के सदस्य और प्राथमिक संपर्क में आने वाले नागरिक कोरोना जांच जरूर कराएं।

कोरोना जांच कराने के बाद सात दिनों तक स्वयं को आईसोलेट करें। जिससे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकें। उन्होंने कहा कि नागरिकों की सहायता के लिए कोविड-19 कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। जिसमें किसी भी प्रकार की समस्या होने पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग नागरिकों की सहायता के लिए तत्पर है। उन्होंने सभी नागरिकों से कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए सहयोग की अपील की है।