breaking news New

विधानसभा के चुनाव टालने को दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका

विधानसभा के चुनाव टालने को दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका

नयी दिल्ली।  दिल्ली उच्च न्यायालय के समक्ष एक जनहित याचिका दायर कर फरवरी-मार्च में होने जा रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों को अगले कुछ महीने या हफ्तों के लिए स्थगित करने का निर्देश चुनाव आयोग को देने की गुहार लगाई गई है।

दिल्ली के कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा ने वकील रूद्र विक्रम सिंह और मनीष कुमार के माध्यम से दायर इस याचिका पर शीघ्र सुनवाई की गुहार अदालत से लगाई। उन्होंने सामाजिक कार्यकर्ता की हैसियत से जनहित याचिका दायर की है। उन्होंने अपनी याचिका में अस्थाई तौर पर चुनाव स्थगित करने की गुजारिश के साथ-साथ कोविड-19 के नए स्वरूप से निपटने के लिए किए जा रहे उपायों के बारे में केंद्र और दिल्ली सरकार को विस्तार से जानकारी देने का निर्देश की गुहार अदालत से लगाई है।

याचिका में कोरोना के नए स्वरूप ओमीक्रोन के संभावित संकट के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में ऑक्सीजन तथा अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के संबंध में सरकारों की तैयारियों के बारे में जानकारी मांगी गई है। याचिकाकर्ता ने ओमीक्रोन के कारण संभावित विकट परिस्थितियों से निपटने के लिए सरकार की रणनीतियों का खुलासा करने का निर्देश देने की गुहार लगाई है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। इन राज्यों में मतदान की प्रक्रिया पूरी होने के बाद 10 मार्च मतगणना होगी तथा उसी दिन चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे।