breaking news New

Breaking : दिल्ली को डराने लगी कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा

Breaking : दिल्ली को डराने लगी कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा

नईदिल्ली।  दिल्ली के ओमिक्रॉन मीटर की बात करें तो वो भी चिंता में डाल रहा है. कई महीनों बाद दिल्ली में संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 249 नए मामले सामने आए हैं. इससे पहले 13 जून को 255 केस सामने आए थे.

राजधानी दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 0.43 फीसदी चल रहा है. अब लगातार बढ़ते मामलों की वजह से एक्टिव मरीजों की संख्या भी काफी ज्यादा हो गई है. आंकड़े बताते हैं कि दिल्ली में अभी कोरोना के 934 सक्रिय मरीज हैं. ये बीते साढ़े 5 महीने में सबसे ज्यादा सक्रिय मरीज हैं. इससे पहले 4 जुलाई को 992 सक्रिय मरीज थे.

वैसे अभी दिल्ली में कोरोना से ज्यादा मौतें नहीं हो रही हैं. इस मामले में सुधार वाला ट्रेंड लगातार जारी है. पिछले 24 घंटे में एक शख्स ने कोरोना की वजह से दम तोड़ा है. राजधानी में मरने वालों की कुल संख्या 25,104  पहुंच गई है. इस समय दिल्ली में रिकवरी रेट 98.19 फीसदी चल रहा है. ऐसे में लोग बीमार तो हो रहे हैं, लेकिन जल्दी ठीक होकर वापस भी लौट रहे हैं.

अस्पताल के अलावा इस समय कई मरीज होम आइसोलेशन में भी अपना इलाज करवा रहे हैं. आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में 464 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. ये भी जानकारी दी गई है कि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 52,444 RTPCR टेस्ट किए गए हैं, वहीं 4851 एंटीजन टेस्ट रहे.

 राजधानी दिल्ली में ओमिक्रॉन मरीजों की संख्या 79 पहुंच गई है. ओमिक्रॉन मरीजों के मामले में दिल्ली सिर्फ महाराष्ट्र से पीछे है, जहां पर इस नए वैरिएंट के 100 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं.