breaking news New

कोरोना संक्रमण को लेकर ग्रीन संजीवनी ऐप की लांचिंग : अब मरीजों के घर तक पहुंचेगा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

कोरोना संक्रमण को लेकर ग्रीन संजीवनी ऐप की लांचिंग : अब मरीजों के घर तक पहुंचेगा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

जमशेदपुर । पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमित मरीजों के होम आइसोलेशन इलाज के लिए ग्रीन संजीवनी ऐप की शुरुआत की है । इसके माध्यम से मरीज के घर तक प्रशासन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचाएगी । इसके लिए जिला प्रशासन एक्सएलआरआई के तकनीकी सहयोग से आरोग्य मानस ऐप बनाया है ।

इसका कोल्हान प्रमंडलीय आयुक्त मनोज कुमार ने जिले के उपायुक्त कार्यालय के वीडियो कॉन्फ्रेंस हॉल में ऑनलाइन लांच की । ऐप के नोडल ऑफिसर डीटीओ को बनाया गया है । ऐप के माध्यम से कोरोना संक्रमित मरीज डॉक्टर के रिपोर्ट को ऐप के डैशबोर्ड में शामिल करेंगे । इसके बाद होम आइसोलेशन के नोडल ऑफिसर उस रिपोर्ट का स्क्रूटनी के माध्यम से आगे की प्रक्रिया पूरी करेंगे ।

इसके बाद जेएनएसी की ओर से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को मरीज के घर तक पहुंचाया जायगा । इस्तेमाल की संपूर्ण जानकारी मरीज और उनके परिजनों को दी जाएगी । डीसी सूरज कुमार ने कहा कि अगले हफ्ते ग्रीन संजीवनी का ऑफलाइन लांच स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता की ओर से किया जायेगा । वर्तमान में यह सेवा शहरी क्षेत्र में उपलब्ध होगा । अगर ग्रामीण क्षेत्र में इसकी आवश्यकता हुई तो इसे एक्सटेंशन के रूप में कार्य में लिया जा सकता है ।