breaking news New

यूपी पंचायत चुनाव हेतु भाजपा ने घोषित किए 20 जिलों के उम्मीदवारों के नाम

यूपी पंचायत चुनाव हेतु भाजपा ने घोषित किए 20 जिलों के उम्मीदवारों के नाम

नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने यूपी पंचायत चुनाव में जिला पंचायत सदस्यों की सूची जारी कर दी है। बीजेपी ने 20 जिलों में उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। भाजपा ने गाजियाबाद, महोबा, सहारनपुर, चित्रकूट, रामपुर, कानपुर नगर, संत कबीर नगर, गोरखपुर, झांसी और कन्नौज आदि जिलों की जिला पंचायत सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी की।

307 जिला पंचायत वार्ड उम्मीदवारों की सूची जारी
10 जिलों से 307 जिला पंचायत वार्ड उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया है। टिकट देते समय युवा और अनुभव दोनों बातों का ध्यान रखा गया है। सूची में यूपी के सभी जिलों के प्रत्याशियों का नाम है। अलग अलग जिलों के लिए अलग अलग सूची जारी हुई है।

देर रात तक हुई बैठक के उम्मीदवारों के नाम पर लगी मुहर
सूची पर गुरुवार की देर रात तक मंथन के लिए प्रदेश भाजपा कार्यालय में बैठक जारी रही। शाम 4.30 से शुरू बैठक रात 10.30 के बाद जारी रही। नामों पर अंतिम फैसला लेने से पूर्व प्रत्याशियों की जीत की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए एक-एक नाम पर क्षेत्रीय पदाधिकारियों से जानकारी हासिल की जाती रही।

पहले चरण के लिए 3 अप्रैल से नामांकन
पहले चरण की सीटों के लिए नामांकन की प्रक्रिया तीन अप्रैल से और मतदान 15 अप्रैल को है जबकि दूसरे चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया सात अप्रैल से और मतदान 19 अप्रैल को है।