breaking news New

सक्ती के कसेर पारा में किया गया मजदूर भाइयों का सम्मान

सक्ती के कसेर पारा में किया गया मजदूर भाइयों का सम्मान

सक्ती।  मजदूर दिवस पर भारतीय जनता पार्टी झुग्गी झोपड़ी नगर मंडल सक्ती के द्वारा वार्ड क्रमांक 2 कसेर पारा में  मजदूर भाइयों का सम्मान किया गया।


सम्मान करते हुए झुग्गी झोपड़ी जिला संयोजक रंजन सिन्हा ने कहा कि इसके बाद 1889 मैं पैरिस ने अंतर्राष्ट्रीय महासभा की  बैठक में एक प्रस्ताव पारित किया गया कि 1 मई को अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस के रूप में बनाया जाए तब से दुनिया के 80 देशों में 1 मई अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस के रूप में मनाया जाता है और उसने कहा कि प्रधानमंत्री जी मजदूर वर्ग के लिए विशेष योजनाओं का कार्य लेकर आते हैं !

जैसे ही श्रम कार्ड इसे बहुत प्रकार की बेनिफिट है और मजदूर भाई हमारे मकान को बनाकर देते हैं और वह मजदूर भाई अपनी गरीबी झोपड़े में जाकर अपनी गुजारा करते हैं यह सब चीज को मोदी जी ने देखें और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास योजना लाए जिसमें करीब 70 साल से अपनी मकान में रह रहे हैं लेकिन उनकी आवास योजना अभी तक उनका पास नहीं हुआ है !

इस तरह से कई चीजों के कारण मजदूर हमारी सेवा करते हैं आज उनकी मजदूर दिवस का जो उपलब्धि मिली थी उसे आज छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार के द्वारा मजदूरों का हक को छीना जा रहा है उसकी जगह बोरे बासी दिवस मनाया जा रहा है ।

बोरे बांसी को मजदूर भाई पेट को ठंडा करने एवं  पोस्टिक आहार  लेने के लिए पहले से ही खा रहे हैं ।   1 मई मजदूर दिवस पहचान है उस पहचान  के विलुप्त किया जा रहा है  । नगर मंडल अध्यक्ष अनूप अग्रवाल ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार हमेशा मजदूरों का सम्मान करती है।उसी सम्मान के तहत हम मजदूर भाइयों को मुंह मीठा कर उन्हें सम्मान  दे रहे हैं।

जिला उपाध्यक्ष  कमलेश जांगड़े ने कहा केंद्र सरकार काम के लिए पैसा देती है मजदूर भाई रात दिन एक करके उस काय को करते हैं।न रविवार को छुट्टी न सोमवार को छुट्टी प्रत्येक दिन मजदूरी करते हैं। मोदी सरकार मजदूर का सम्मान करती है। भाजपा के सभी कार्यकर्ता  मिलकर मजदूर भाइयों का सम्मान कर उन्हें नास्ता, एवं ठंडा पिलाया  कर सम्मानित कर रहे हैं।

कार्यक्रम में उपस्थित जिला उपाध्यक्ष  कमलेश जांगड़े , वरिष्ठ नेता मांगेराम अग्रवाल,मंडल अध्यक्ष अनूप अग्रवाल, स्वस्थ भारत अभियान के जिला संयोजक दीपक गुप्ता, नगर मंडल महामंत्री रामनरेश यादव ,रजन सिन्हा,युवा मोर्चा अध्यक्ष अंकित अग्रवाल, महिला मोर्चा अध्यक्ष  पुष्पेंद्र कसेरा,  ऊषा साहू, उदय वर्मा, मनोज सिसोदिया ,विशाल कसेर, मुकेश खूटे, रामकुमार आदि लोगों की उपस्थिति में कार्यक्रम संपन्न हुआ।