breaking news New

राजस्व मंत्री ने दी न्यूज पेपर हाकरों को दी बड़ी सौगात

 राजस्व मंत्री ने दी न्यूज पेपर हाकरों को दी बड़ी सौगात

कोरबा । न्यूज पेपर एजेंट एसोसिएशन निहारिका कोरबा के न्यूज पेपर हाकरों को अपना कार्य संपादन करने हेतु अब उनका स्वयं का अपना भवन उपलब्ध हो चुका है, राजस्व मंत्री  जयसिंह अग्रवाल ने अपने विधायकनिधि से नवनिर्मित उक्त भवन का शनिवार को मुख्य अतिथि के रूप में लोकार्पण किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर  राजकिशोर प्रसाद के द्वारा की गई, वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में सभापति  श्यामसुंदर सोनी, मेयर इन काउंसिल सदस्य संतोष राठौर के साथ ही पार्षद, एल्डरमेनगण विशेष रूप से उपस्थित थे।

न्यूज पेपर एजेंट एसोसिएशन निहारिका के आग्रह पर राजस्व मंत्री  जयसिंह अग्रवाल ने अपने विधायकमद से उक्त भवन निर्माण की स्वीकृत पूर्व में प्रदान की थी। नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा 09 लाख 50 हजार रूपये की लागत से उक्त भवन का निर्माण कराया गया है, शनिवार को आयोजित लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान राजस्व मंत्री  अग्रवाल ने उक्त भवन का लोकार्पण किया।

इस अवसर पर राजस्व मंत्री  जयसिंह अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि प्रात: भ्रमण के दौरान मैं देखता था कि न्यूज पेपर एजेंट को बारिश के समय काफी परेशानी होती है, उन्हें विभिन्न दुकानों के परिसरों में अव्यवस्थित रूप से अपना कार्य संपादन करना पड़ रहा है, मैंने उनसे चर्चा की तथा उन्हें अपना स्वयं का भवन उपलब्ध कराने के लिए उन्हें आश्वस्त किया, आज यह भवन बनकर तैयार है, उन्होने कहा कि इसके पूर्व अधिवक्ताओं के लिए भवन व शिक्षकों को लिए भवन उपलब्ध कराए गए, आज न्यूज पेपर एजेंट के लिए यह भवन उपलब्ध कराया जा रहा है, ऐसे कार्यो में निश्चित रूप से आत्मसंतोष एवं खुशी का अनुभव होता है।

राजस्व मंत्री  अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि समाज का कोई भी वर्ग हो, सभी के हितों के लिए कार्य करने के लिए मैं कटिबद्ध हूॅं, हम जनप्रतिनिधि हैं, आमजनता ने हमें चुना है, हम पर विश्वास व्यक्त किया है, अत: उनके सुख-दुख में साथ खड़े रहना, हमारा दायित्व है।

यह भवन राजस्व मंत्री की संवेदनशीलता का प्रतीक - 

इस अवसर पर महापौर  राजकिशोर प्रसाद ने अपने उद्बोधन में कहा कि भरी बरसात व कड़ाके की ठंड के दिनों में सुबह-सुबह न्यूज पेपर पहुंचाना परिश्रम का कार्य है, उन्हें अपने कार्य संपादन में सहुलियत हो, इसके लिए उन्हें अपना स्वयं का भवन उपलब्ध हो, यह विचार करना एवं उसे मूर्त रूप देना राजस्व मंत्री  जयसिंह अग्रवाल की गहरी संवेदनशीलता को प्रकट करता है, यह भवन उनकी संवेदनशीलता का प्रतीक है। उन्होने आगे कहा कि समाज का कोई भी वर्ग हो सभी के हितों की रक्षा के लिए राजस्व मंत्री  अग्रवाल हमेशा तत्पर रहते हैं और इसी का परिणाम है कि कोरबा की जनता का भरपूर प्यार उन्हें लगातार मिल रहा है।

छत्तीसगढ़ का पहला भवन -

इस अवसर पर न्यूज पेपर एजेंट एसोसिएशन निहारिका के अध्यक्ष कुलदीप कुमार ने अपने स्वागत भाषण में बताया कि न्यूज पेपर एजेंटों व हाकरों के लिए पूरे छत्तीसगढ़ में यह पहला भवन कोरबा में बनाया गया है, जो राजस्व मंत्री  जयसिंह अग्रवाल की देन है, हम न्यूज पेपर हाकरों व एजेंटों के लिए एक बड़ी सौगात है। उन्होने कहा कि हम न्यूज पेपर हाकरों व एजेंटों के लिए इस भवन के निर्माण की पहल राजस्व मंत्री  अग्रवाल द्वारा स्वयं की गई, उन्होने राशि स्वीकृत की तथा भवन को बहुत कम समय में मूर्तरूप दिलाया, उनके इस बड़प्पन एवं उनकी सहृदयता का बखान करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं है। इस मौके पर न्यूज पेपर एजेंट एसोसिएशन के पदाधिकारियों व सदस्यों ने राजस्व मंत्री  जयसिंह अग्रवाल का महामाला से आत्मीय स्वागत किया तथा राजस्व मंत्री  जयसिंह अग्रवाल, महापौर  राजकिशोर प्रसाद, सभापति  श्यामसुंदर सोनी व अन्य अतिथियें को शाल, फल भेंट किए।

लोकार्पण कार्यक्रम के अवसर पर सभापति  श्यामसुंदर सोनी व मेयर इन काउंसिल सदस्य संतोष राठौर के साथ ही पार्षद नारायणदास महंत एवं अनुज जायसवाल, एल्डरमेन बच्चू मखवानी एवं आरिफ खान, हाजी मकबूल खान, कांग्रेज जिला अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष शाहिद खान, ममता अग्रवाल, सालू पनरिया, राजेश यादव, सहायक अभियंता प्रकाश चन्द्रा, सोमनाथ डेहरे, प्रदीप मजूमदार, कुलदीप कुमार, राजेश मिश्रा, पवन तिवारी, समीर गुप्ता, ईश्वर राठिया, शुभम नामदेव, प्रदीप गुप्ता, आशीष गुप्ता, राहुल अग्रहरी, मनीष कौशिक, रामनारायण बिंझवार, मनीष यादव, राधे यादव, उमेश गुप्ता, पंकज देवंागन, नकुल दास महंत, आयुष नामदेव, लक्ष्मी देवांगन, रामचरण, सचिन सोनी, अभिषेक गौतम, मोहित कुर्रे, देवेन्द्र देवांगन, गोपाल महंत, हीरोधर साहू, दिलीप रात्रे, प्रेम देवंागन, विष्णु नामदेव आदि के साथ अन्य लोग उपस्थित थे।