breaking news New

प्रत्येक भूखंड का विकास स्थानीय निवासियों के आवश्कता अनुरूप ही होगा : विकास उपाध्याय

प्रत्येक भूखंड का विकास स्थानीय निवासियों के आवश्कता अनुरूप ही होगा : विकास उपाध्याय


स्थानीय रहवासियों की सभा में विधायक के साथ विस्तृत चर्चा

रायपुर l चौबे कालोनी स्थित, स्वामी रामानंद सरोवर (कर्बला तालाब) के सौंदर्यीकरण के लिए आज सुबह 8:10 बजे बैठक हुई। चौबे कॉलोनी के रहवासियों के साथ विधायक श्री विकास उपाध्याय नेता श्री विकास अग्रवाल वार्ड के पार्षद श्री अमर बंसल भी रहे। इनकी उपस्थिति में कोलोनी के नागरिकों के साथ महत्वपूर्ण चर्चा हुई। इन चर्चा के दौरान वार्ड पार्षद श्री अमर बंसल ने अपनी बात रखते हुए कहा कि निर्माणाधीन मॉल तालाब के बाजू तथा तालाब बीच में एक बड़ा धन भूखंड का भूखंड है। जिसका नक्शे के अनुसार निर्धारण होने पर जो सरकारी जमीन है। जिससे वहां स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना, जिम की स्थापना की जा सकेगी । 


श्री विकास उपाध्याय जी ने भी अपनी बात कही इसी प्रकार रखते हुए विस्तारपूर्वक कुछ तथ्यों को सरलता से और सहजता से रखा । उपस्थित नागरिकों को विश्वास रखने का अनुरोध करते हुए कहा कि यह किसी भी तरह की गलतफहमी ना रहे। इस संदर्भ में विधायक महोदय ने यह महत्वपूर्ण ढंग से अपनी बात रखते हुए आगे कहा कि किसी संस्थान को कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी की राशि डोनेट करने के कारण निर्माणाधीन मॉल को 1 इंच भी जमीन भी नहीं दी जाएगी। अर्थात बगैर नागरिकों की सहमति के ऐसा कोई कार्य नहीं होगा। इस स्थान पर नागरिकों की इच्छा न रूप बहुत ही सुंदर एक सरोवर का निर्माण होगा तथा सुंदरता की चॉइस भी नागरिकों की होगी । किसी तरह का अतिक्रमणकारी निर्माण नहीं होगा। जिस तरह की पार्किंग का प्रोविजन मॉल में अपने प्रोजेक्ट प्लान में दिखाया है, इस तरह का कोई कार्यकलाप उनके द्वारा दर्शित प्रोजेक्ट प्लान के गैर अधिकृत क्षेत्र में बिल्कुल नहीं किया जाएगा। विधायक महोदय ने, पार्षद जी द्वारा वर्णित शब्दों के अनुसार जिस जमीन की चर्चा पार्षद ने की उस पर बड़ी खुशी जाहिर करते हुए कहा - यदि इतनी अच्छी जगह यहां है जिसका वेरिफिकेशन करके उसका सदुपयोग करने में हम पीछे नहीं हटेंगे । विधायक महोदय ने नागरिकों को इतनी बेहतर पहल करने के लिए साधुवाद भी दिया।

जोगलेकर जी ने बैठक को संबोधित करते हुए विधायक जी को अपेक्षित सहयोग एवं नागरिकों की निश्चिंतता सुनिश्चित करने के लिए धन्यवाद धन्यवाद दिया। मोनिका जी ने सरोवर में स्थानीय नागरिकों की अपेक्षित आवश्यकताओं का वर्णन किया। सुयश जी ने कार्यक्रम का संचालन किया। गुप्ता जी ने नागरिकों के आर्थिक पहलुओं को स्पष्ट करने का आग्रह विधायक जी से किया। प्रेम चंद जी ने इस कार्य की निगरानी स्थानीय निवासियों की समिति की अनुशंसा पर ही करने की बात रखी। इस अवसर पर गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। कार्यक्रम के समापन के अवसर पर संदीप धुप्पड़ जी ने नागरिकों को धन्यवाद देकर विधायक महोदय तथा पार्षद महोदय को इस सहयोग के लिए आभार प्रदर्शित किया।