breaking news New

बंगाल चुनाव हिंसा: भाजपा ने SC का दरवाजा खटखटाया, नड्डा कोलकाता पहुंचे

बंगाल चुनाव हिंसा: भाजपा ने SC का दरवाजा खटखटाया, नड्डा कोलकाता पहुंचे


जैसा कि विभिन्न राजनीतिक दलों ने पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा में लिप्त होने का आरोप लगाया है, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ से बात की और राज्य में "चिंताजनक" कानून व्यवस्था पर "गंभीर पीड़ा और चिंता" व्यक्त की।

धनखड़ ने ट्विटर पर कहा, "पीएम ने फोन किया और गंभीर रूप से चिंताजनक कानून और व्यवस्था की स्थिति पर अपनी गंभीर पीड़ा और चिंता व्यक्त की। @ ममाओऑफिशियल मैं गंभीर चिंताओं को साझा करता हूं @PMOIndia दिया कि हिंसा बर्बरता, आगजनी। लूट और हत्याएं बेरोकटोक जारी हैं। आदेश को बहाल करने के लिए चिंतित को ओवरड्राइव में कार्य करना चाहिए। 

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का परिणाम 2 मई को घोषित किया गया था, जहाँ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली टीएमसी ने 213 सीटें जीतकर अपना लगातार तीसरा कार्यकाल जीता। हालांकि, परिणाम घोषित होने के कुछ घंटों बाद, राज्य भर में सोमवार को राजनीतिक हिंसा भड़क गई, जिसमें कम से कम आठ लोग मारे गए। गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से "राज्य में विपक्षी राजनीतिक कार्यकर्ताओं को लक्षित करने वाली चुनावी हिंसा" पर एक रिपोर्ट मांगी है।

भाजपा ने दावा किया है कि उसके छह कार्यकर्ता मारे गए लोगों में से थे, टीएमसी पर नंदीग्राम में एक सहित कई कार्यालयों पर हमला करने और उनके साथ बर्बरता करने का आरोप लगाया, जहां पार्टी के उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी ने ममता को हराया। पार्टी ने दावा किया कि नंदीग्राम में अधारी की कार पर भी हमला किया गया।