breaking news New

शिवसैनिक घर - घर जाकर ले रहें समस्याओं की जानकारी

शिवसैनिक घर - घर जाकर ले रहें समस्याओं की जानकारी

● 80 प्रतिशत समाज़कार्य और 20 प्रतिशत राजनीति के सिंद्धान्त पर कार्य करेगी शिवसेना

जगदलपुर / शिवसेना । बस्तर ज़िला में जिलाध्यक्ष अरुण पाण्डेय् के नेतृत्व के शिवसेना बिल्कुल ही अलग अंदाज़ में कार्य करती हुई दिखाई पड़ती है। बालासाहेब ठाकरे के दिखाए मार्ग पर चलकर यहां शिवसैनिकों द्वारा लगातार उनकी समस्यायों के निराकरण का प्रयास कर रहे हैं। पूर्व में भी शिवसेना की मदद से ग़रीब परिवार को उनका विवादित भूमि वापस हो पाया और ऐसे कई उदाहरण हैं जहां पहुंचकर शिवसैनिकों ने मदद पहुंचाया है। जगदलपुर में अब स्तिथी यह बनने लगी हैकि किसी पीड़ित परिवार को भ्रष्ट अधिकारियों या सिस्टम के कारण उनका रुका हुआ काम करवाने वे शिवसेना की मदद लेते हैं।


शिवसेना जिलाध्यक्ष अरुण पाण्डेय् ने जगदलपुर नगर निगम क्षेत्र में शिवसेना की शाखाओं के गठन का कार्य आरंभ किया है। प्रत्येक शाखा में एक प्रभारी व अन्य स्थानीय सदस्यों में से ही पदाधिकारी नियुक्त होते हैं, इस प्रकार वे अपने क्षेत्र के निवासियों का हाल चाल और वार्ड की समस्याओं के निराकरण हेतु संबन्धित संस्था तक सूचना देकर निराकरण की पहल करते दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस समाज़कार्य में उनके साथ जुड़े हुए सभी शिवसैनिकों का सहयोग उन्हें मिल रहा है और तब ही यह संभव हो पा रहा है। उन्होंने बताया कि बस्तर में शिवसेना 80 प्रतिशत समाज़कार्य और मात्र 20 प्रतिशत राजनीति के सिंद्धान्त पर कार्य करेगी।

गौरतलब होकि शिवसेना के स्थापना दिवस 14 जुलाई से पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे जी के जन्मदिवस 27 जुलाई तक राज्य प्रमुख के निर्देशानुसार प्रदेशभर में विशेष अभियान चलाया जा रहा है। शिवसेना के सदस्यों द्वारा ऐसा कार्य सामान्य परिवारों के मन में स्थान बनाता दिखाई दे रहा है, वर्षों से बस्तर की भूमि पर निष्क्रिय रही संगठन में नव नियुक्त ज़िला अध्यक्ष अरुण पाण्डेय की मेहनत के बाद सक्रियता साफ़ दिखाई देनी लगी है, लोग शिवसेना से जुड़ने भी लगे हैं।