breaking news New

रोजगार सहायक द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना में किया गया भ्रष्टाचार

रोजगार सहायक द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना में किया गया भ्रष्टाचार

मालखरौदा, 27 अक्टूबर। जाँजगीर चापा जिला के मालखरौदा जनपद पंचायत अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत नावापारा में आवास योजना में भ्रष्टाचार देखने को मिला है। 

नवापारा के ग्रामीणों और पंचों ने आरोप लगाया है कि ग्राम पंचायत के रोजगार सहायक ने अपने निजी रिश्तेदार को लाभ पहुंचाने और सरकार को दोखा देने के लिए पूर्व में निर्मित मकान को ही नये मकान के लिए जीयो टेग कर दिया गया है। ग्रामीणों एवं पंचो ने इसकी शिकायत मालखरौदा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी से लिखित में किया है और जल्द से जल्द कार्यवाई की मांग भी किया है। ग्रामीणों ने अपने शिकायत में बताया है ग्राम पंचायत नावापार में वित्तीय वर्ष 2017-18 में जोहनमती वेवा पुनीराम साहू के नाम पर प्रधान मंत्री आवास योजना के तहत आवास स्वीकृत हुआ था, जिसका निर्माण कार्य पुरा कर लिया गया है। 


फिर वित्तीय वर्ष 2018-19 में उदयकुमार पिता पुनीराम साहू के नाम पर आवास योजना के तहत आवास स्वीकृत हुआ। उदयकुमार द्वारा उन्की माँ जोहनमती के द्वारा निर्मित मकान को द्वितीय किश्त के लिए जीयो टेग कराया गया था,जो ग्राम पंचायत के निरिक्षण के दौरान पता चला की उदयकुमार द्वारा उनकी माँ की ही मकान को दिखाकर जीयो टेग की जानकारी होने पर सचिव ग्राम पंचायत नावापारा द्वारा द्वितीय किश्त की राशि पर रोक लगाए जाने के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी मालखरौदा को दिनांक 14/01/2019 को पूर्व से निर्मित मकान को हितग्राही द्वारा आवास मित्र से सांठ गांठ कर किये गये जीयो टेग को निरस्त करने की लिखित शिकायत कि गई थी।

आवास मित्र पद से हटने के बाद ग्राम पंचायत नावापारा के रोजगार सहायक रोहित साहू  द्वारा जोहनमति द्वारा निर्मित मकान को उदयकुमार के नाम से जीयो टेग कर मनरेगा और आवास की राशि को अपने निजी रिश्तेदार को लाभ पहुंचाकर शासन को नुकसान पहुंचाकर राशि का गबन किया गया है। साथ ही ग्रामीणो यह भी बताया है की जोहनमति रोजगार सहायक रोहित साहू के सगे चाची है और उदयकुमार चचेरे भाई है इसी कारण रोजगार सहायक के द्वारा इस तरह से भ्रष्टाचार किया गया साथ ही ग्रामीणो ने जल्द से जल्द रोजगार सहायक के ऊपर कार्यवाही करने की मांग मालखरौदा सीईओ से किया है।

मुख्यकार्यपालन अधिकारी मालखरौदा संदीप सिंह पोयाम  ने कहा कि शिकायत प्राप्त हूआ है जल्द ही जांच कर उचित कार्यवाई किया जायेगा।