breaking news New

जिन्हें मिली थी आबाद करने की ज़िम्मेदारी ,वह कर रहे शहर को बर्बाद, छल कपट कर महापौर ने किया जनता के साथ धोखा

जिन्हें मिली थी आबाद करने की ज़िम्मेदारी ,वह कर रहे शहर को बर्बाद, छल कपट कर महापौर ने किया जनता के साथ धोखा

व्यसनयुक्त शहर बनायेगी महापौर, भाजपा का विरोध- 

नये मदिरा दुकान खोलने विरोध करेगा भाजपा पार्षददल-नेता प्रतिपक्ष संजय पाण्डेय 

जगदलपुर। आज भारतीय जनता पार्टी पार्षद दल द्वारा नवीन प्रीमियम विदेशी मदिरा दुकान खोलने के विरुद्ध महापौर एवं कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा !

राज्य शासन ने शहर में एक नवीन प्रीमियम विदेशी मदिरा दुकान खोलने का निर्णय लिया है ! इस संबंध में नगर निगम से जिला प्रशासन के द्वारा आपत्ति रहित वैकल्पिक स्थल पर निर्मित दुकान की मांग की गई थी ! जिसे महापौर द्वारा आनन फ़ानन में त्वरित रूप से एम आई सी और सामान्य सभा की प्रत्याशा में देने की अनुमति प्रदान की थी ! इतना ही नहीं बाद में इसे MIC में कूटरचना करते हुए और फिर उसी विषय को सामान्य सभा में छलपूर्वक विषय का परिवर्तन करते हुए बिना चर्चा कराए बहुमत के आधार पर पास कराया गया !


निगम ने “नवीन प्रीमियर विदेशी मदिरा दुकान खोलने के संबंध में “विषय को परिवर्तित कर “आबकारी विभाग को दुकान देने के संबंध”में विषय लाया , जो कि शहर की जनता के साथ धोखा है !

जिस दुकान  को निगम ने आपत्ति रहित माना है वह दुकान के दीवाल से सटी हुई शासकीय पुलिस  चिकित्सालय हैं ,उसी के सामने गौरव पथ और उसके सामने पुलिस ग्राउंड है जिसमें 15 अगस्त और 26 जनवरी जैसे राष्ट्रीय पर्व का आयोजन होता है !और साल भर वहाँ शहर के क्रीड़ा प्रेमियों के द्वारा खेल कूद का आयोजन किया जाता है ! दुकान के बग़ल में शहर के का पुराना और प्रतिष्ठित शासकीय भगत सिंह स्कूल है ,जिसमें काफ़ी तादाद में विद्यार्थी अध्ययन करते हैं !

निगम ने ना वहाँ के वार्ड वासियों को और ना ही शहरवासियों को इस संबंध में कुछ बतलाया और ना ही आबकारी एक्ट का पालन करना उचित समझा !!

नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे ने कहा है जिन्हें शहर को आबाद करने की ज़िम्मेदारी मिली है वह ज़िम्मेदार जन प्रतिनिधि शहर को बर्बाद करने और  शहर को मदिरालय में परिवर्तित करने लगे हुए हैं ! जिस पार्टी के मुखिया ने पूर्ण शराब बंदी का वादा जनता से किया गया था  उसी  पार्टी के महापौर  द्वारा ठीक उलट शराब को और प्रचलित करने के लिए प्रीमियम विदेशी मदिरा दुकान खोलने के लिए दुकान की अनुमति प्रदान करती है ,और वह भी ऐसे समय जब कोरोना अपने पूरे शबाब पर था !


भाजपा नगर मंडल के अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने कहा है कि निगम को जनहित में कार्य करना चाहिए , समाज को व्यसनमुक्त वातावरण मिलना चाहिए ना कि व्यसनयुक्त ! निगम का यह निर्णय बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है !!

भाजपा पार्षद दल ने जिसमें उपस्थित नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे,मंडलअध्यक्ष सुरेश गुप्ता वरिष्ठ पार्षद योगेंद्र पांडे राजपालकसेर,निर्मल पाणिग्रही दिगंबर राव भारतीय श्रीवास्तव त्रिवेणी रंधारी मोतीराम बघेल धनसिंह नायक महेंद्र पटेल आलोक अवस्थी,अशोक यादव ममता पोटाई व राकेश तिवारी शशीनाथ पाठक,अमित तिवारी,गणेश काले,रोशन झा तेजपाल शर्मा जितेंद्र नागआदि थे यह माँग की है कि निगम अपने इस निर्णय को वापस ले और कलेक्टर महोदय और आयुक्त को भी इस संबंध में दुकान को दी गई अनुमति को निरस्त करने ज्ञापन दिया है और कहा है कि भाजपा पार्षद दल इस कृत्य की जनहित में भर्त्सना करता है और दुकान को दी गई थी अनुमति निरस्त नहीं करने पर जनता के सहयोग से आंदोलन हेतु भी बाध्य होगा !!