breaking news New

मध्यमवर्गीय परिवार भी निःसंकोच सहायता ले पा रहे हैं, जरूरतमंदों की पहचान उजागर किये बिना कर रहे है मदद

मध्यमवर्गीय परिवार भी निःसंकोच सहायता ले पा रहे हैं, जरूरतमंदों की पहचान उजागर किये बिना कर रहे है मदद


पब्लिक वॉइस के एक किट में दस दिनों की राशन सहित अन्य दैनिक उपयोगी सामग्रियाँ दी जा रहीं है


जगदलपुर, 10 मई। कोरोना के बढ़ते मामले और लॉकडाउन ने हर वर्ग की कमर तोड़कर रख दी है। क्या निम्न क्या माध्यम वर्ग अब हर कोई एक ही नाव पर सवार दिख रहे हैं। लोग कोरोना के साथ-साथ मानसिक एवं आर्थिक दोनों समस्याओं से जूझ रहे हैं।

ऐसे में बस्तर में कई सामाजिक संगठनों एवं राजनीतिक दलों ने लोगों की मदद करने का बीड़ा उठाया हुए है, जिसका कामोभेष लाभ तो लोगों को जरूर मिल रह है। शायद यही वजह है कि बस्तरवासी एकजुट होकर कोरोना से लड़ने में सफलता हासिल कर रहे हैं।

समाजसेवा में अग्रिणी सामाजिक संस्था पब्लिक वॉइस भी पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी लॉकडाउन में जरूरतमंदों तक सहायता पहुंचाने में भरसक प्रयास में लगी हुई है। 

पब्लिक वॉइस के सदस्य रोहित सिंह आर्य और अविलाष भट्ट ने बताया कि टीम के सदस्य कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुये कॉल के आधार पर प्रतिदिन चालीस से पचास ग्रामीण एवं शहरी जरूरतमंद परिवारों तक राशन का किट पहुँचा रहें हैं। श्री भट्ट ने आगे बताया कि किट में दाल, तेल, आटा, पोहा, मसाला, बड़ी, प्याज, आलू, बिस्किट, मिक्सचर, पेस्ट, साबुन सहित अन्य दैनिक उपयोगी सामग्रियाँ पर्याप्त मात्रा में डाली जा रहीं है जिससे परिवार को सात से दस दिनों की राहत मिलें।

पब्लिक वॉइस के सक्रिय सदस्य गोपाल तीरथानी, केशव टांक, मितेश पाणिग्राही, रोहन घोष, भुनेश ध्रुव, धीरेंद्र पात्रा, गणेश राव ने बताया कि संगठन ने निर्णय लिया था कि हम किसी भी जरूरतमंद परिवार की पहचान उज़ागर नही करेंगे न ही फ़ोटो लेंगे न ही उसका प्रचार करेंगे। इससे यह फायदा हुआ कि बहुत से मध्यमवर्गीय परिवार जो किसी से भी कुछ भी सहयोग लेने में हिचकिचाते हैं वे हमारे संपर्क में आने लगे हैं और निःसंकोच अपनी परेशानियां बता रहे हैं। ऐसे परिवारों तक भी हमारे सदस्य लगतार पहुंच रहे हैं।

श्री आर्य ने आगे कहा कि यह बड़ा कार्य लोगों के सहयोग से संभव हो पा रहा है, हमारी पूरी कोशिश है कि हम अधिक से अधिक जरूरतमंद परिवारों तक पहुंचें। बस्तर में यह भी सुखद अहसास है कि अनेकों संगठन दिन रात लोगों की सहायता करने में जुटे हुये हैं। मिलकर ही इस बड़ी महामारी से लड़ा जा सकता है। श्री आर्य ने पब्लिक वॉइस के तमाम दानदाताओं का भी आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इन्हीं दानदाताओं के वजह से पब्लिक वॉइस जरूरतमंदों तक राहत और रसद पहुंचाने में एक कड़ी के रूप में कार्य करने में सफल हो रही है।