breaking news New

अमरावती में दो समुदायों में जमकर चले पत्थर, कर्फ्यू लागू, 23 गिरफ्तार

अमरावती में दो समुदायों में जमकर चले पत्थर, कर्फ्यू लागू, 23 गिरफ्तार

अमरावती। महाराष्ट्र के अमरावती ग्रामीण में सांप्रदायिक तनाव की खबर है। हालात की गंभीरता के मद्देनजर अचलपुर और परतवाड़ा में कर्फ्यू लगाया गया है। इसके अलावा क्षेत्र में पुलिस सुरक्षा भी बढ़ाई गई है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि पूरी स्थिति की समीक्षा के बाद कर्फ्यू हटाने को लेकर फैसला लिया जाएगा। हाल ही में रामनवमी और हनुमान जयंती के दौरान भी देश के कई हिस्सों में हिंसा की खबरें सामने आई थी। रविवार शाम करीब 6 बजे एक व्यक्ति ने दूल्हा गेट इलाके में भगवा झंडा फहराया था, जहां अल्पसंख्यक समुदाय के कई लोग रहते हैं। इसके चलते दोनों समुदायों की तरफ से पत्थरबाजी शुरू हो गई। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात पर काबू पाया। हिंसा के दौरान दो पुलिसकर्मियों को मामूली चोटें आई हैं।

खबर है कि शाम 7.30 बजे तक पुलिस की कार्रवाई से हालात काबू में आ गए थे। अधिकारियों का कहना है कि क्षेत्र में जान या माल का नुकसान नहीं हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक, अमरावती ग्रामीण पुलिस के अधिकारी ने कहा, स्टेट रिजर्व पुलिस फोर्स की तीन कंपनियां, नजदीकी अकोला जिले के 100 पुलिसकर्मी और अमरावती पुलिस के 300 अन्य पुलिसकर्मी सडक़ों पर यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि कोई अप्रिय घटना ना हो।

पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है और दंगा करने और ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मी के साथ मारपीट करने लिए 23 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। बीते नवंबर में अमरावती शहर में सांप्रदायिक हिंसा भडक़ी थी, जिसके चलते संपत्ति को नुकसान हुआ था।