breaking news New

बड़ी खबर : निगम के निकम्मेपन से रोड बना खेत : कांग्रेस नेताओं के निष्क्रियता से शहर की जनता त्रस्त

बड़ी खबर :  निगम के निकम्मेपन से रोड बना खेत : कांग्रेस नेताओं के निष्क्रियता से शहर की जनता त्रस्त

जनता के हित में नही ,ठेकेदारों के हित में निगम कर रहा है काम

25 दिन से जनता स्वच्छ पानी के बूँद बूँद की मोहताज

जगदलपुर---प्रवीणचंद भंजदेव  एवम विजय वार्ड में रोड को खोदकर कीचड़ युक्त रोड होने को लेकर आज  मंगलवार को सुबह भाजपा पार्षद एवं नगर भाजपा द्वारा आंदोलन एवं चक्का जाम किया गया।इस आंदोलन में उस  कीचड़ युक्त रोड पर वार्डवासियों ने लगभग 150 मीटर धान की रोपाई भी की ।इस आंदोलन में वार्ड के रहवासियो ने खुलकर भारी संख्या में अपनी सहभागिता दी।नगर मंडल अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने कहा कि ना यहां विधायक सांसद महापौर ना बड़े उच्च अधिकारी का निवास है ,यही कारण है इसका खामियाजा यहां की गरीब जनता भोग रही है। मूलभूत सुविधा पानी के लिए यहां की जनता संघर्ष कर रही है ! लॉकडाउन में सीवरेज पाइप लाइन बिछाना था ,उस समय ना करके इस भरी बरसात में कर रहे हैं ! कांग्रेस मस्त जनता त्रस्त है। 24 घंटे के अंदर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं हुई तो बड़ा आंदोलन होगा। 


नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे ने कहा है कि निगम के निकम्मेपन के कारण रोड खेती लायक बन गई है ! भरी बरसात में इस रोड को खोदकर लोगों का जीना दुर्लभ बना दिया गया है !यहां तक कि मुक्तिधाम में अगर किसी को ले जाना है वो भी नहीं ले जा पा रहे हैं। नगर निगम सिर्फ़ ठेकेदारों को फ़ायदा दिलाने का काम कर रहा है ! निगम के पास बिछाने की पाइप नहीं है, फिर क्यों 25 दिन पूर्व रोड खोद दिया गया है ?  उन्होंने कहा है कि संबंधितो पर कार्यवाही होनी चाहिए !

वार्ड के पार्षद महेन्द्र पटेल ने कहा है कि 25 दिन से नगर निगम इस वार्ड को नर्क में बदल दिया है ! यहां कोई भी सत्तारूढ़ जनप्रतिनिधी झांकने तक नहीं आ रहा है !24 घंटे के अंदर पाइप लाइन बिछे नही तो कलेक्ट्रेट एवं नगर निगम का जनता के साथ मिलकर घेराव करेंगे। इस आंदोलन के माध्यम से सोई हुई सरकार को जगाने का प्रयास करेंगे ! 

लगभग 4 घंटे ज़बरदस्त नारे और प्रदर्शन के बाद निगम आयुक्त प्रेम कुमार पटेल आंदोलन स्थल पर पहुँच कर 24 घंटे में अत्यावश्यक कार्य करने तथा 21 तारीख़ से पाइप लाइन बिछाकर तत्काल रोड भी बनाया जायेगा वादा किया है ! पार्षद महेंद्र ने जनता के साथ आयुक्त को वार्ड का भ्रमण कराकर पुराने नलकूप ठीक करने कहा है !

सुबह 8.30 से ही वार्ड में पुलिसबल, एवं बाद में एसडीएम जी आर मरकाम, सीएसपी हेमसागर सिदार,तहसीलदार पुष्पराज पात्रो, पंकज सिंह व अन्य उपस्थित थे !

इस आंदोलन में मुख्य रुप से निर्मल पाणिग्रही,राजपाल कसेर,धनसिंग नायक,दिगम्बर राव,सविता गुप्ता,संग्राम सिंह राणा,योगेश ठाकुर,शशिनाथ पाठक,रोशन झा,तेजपाल शर्मा,संतीश बाजपई,रवि कश्यप,अमरनाथ झा,शिरीष मिश्रा,मयंक नत्थानी,सुनिल ठाकुर, प्रेम सेठिया,चुम्मन पाण्डेय,हन्नी दुल्हानी सहित वार्डवासी विजय वैष्णव, सुकमति बजरंग, शांति कश्यप,वीजेंद्र, गिरजा पटेल, गंगोत्री चंद्रवंशी,राज कश्यप व अन्य उपस्थित थे।