breaking news New

अंतर्राज्यीय चोर गिरोह मध्यप्रदेश के राजगढ़ पचोर ,सांसी कड़िया से रितिक छायल गिरफ्तार

अंतर्राज्यीय चोर गिरोह मध्यप्रदेश के राजगढ़ पचोर ,सांसी कड़िया से रितिक छायल  गिरफ्तार

भिलाई। विवाह समारोह में चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह राजगढ़ (म.प्र.)  पचोर के सांसी कड़िया गिरोह का सदस्य रितिक छायल को पुलिस ने  गिरफ्तार किया है। गिरोह के सदस्य पूरे भारत देश में घुम - घुम कर विवाह समारोह में चोरी की घटनाओ को अंजाम देते है। 

थाना मंदिर हसौद क्षेत्रांतर्गत विसलींग वुड सेरीखेडी में  09 दिसम्बर को आयोजित विवाह समारोह से सोने चांदी के जेवरात से भरे बैग की चोरी कियेे थे ।  गिरोह का सरगना किराये पर आदमी लाता है। 

जानकारी के मुताबिक विवाह समारोह में मौका देखकर सोने चांदी के आभूषण का बैग/थैला, नगदी रकम एवं गिफ्ट आॅयटमों की चोरी करते है । आरोपी के कब्जे से चोरी की सोने के जेवरात जप्त किया गया है । जप्त मशरूका की कीमत  लगभग 3,00,000/- रूपये है। 

घटना में शामिल गिरोह के 03 सदस्य है फरार जिनकी पतासाजी की जा रही है । आरोपी के विरूद्ध थाना मंदिर हसौद में अपराध क्रमांक 432/20 धारा 380 भादवि. का अपराध  पंजीबद्ध किया गया है।

आयुष पोद्दार ने थाना मंदिर हसौद में रिपोर्ट दर्ज कराया है कि वह कोतवाली चौक  छोटापारा रायपुर में रहता हैं।  आयुष के बड़े भाई मानसी पोद्दार की शादी होटल विसलींग वुड सेरीखेडी मेें हो रहा था।  दोपहर करीब 03ः00 बजे मेंहदी का रस्म चल रहा था की दुल्हन का ज्वेलरी सामान शादी के मण्डप के पास एक काले रंग के एयर बैग में जिसमें ए.टी. लिखा है रखा था, जिसमें दुल्हन का सोने चांदी का जेवरात रखा था, जिसे  अज्ञात चोर लेकर  भाग गया। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना मंदिर हसौद में अपराध क्रमंाक 432/20 धारा 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया। 

चोरी की घटना को पुलिस उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव द्वारा गंभीरता से लेते हुये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण तारकेश्वर पटेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध अभिषेक माहेश्वरी, प्रभारी सायबर सेल रमाकांत साहू एवं थाना प्रभारी मंदिर हसौद को अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

रायपुर पुलिस द्वारा पूर्व में भी विवाह समारोह में इसी तरह के तरीका वारदात के आधार पर चोरी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई थी। टीम ने  राजगढ़ (म.प्र.) पचोर के सांसी कड़िया गिरोह पर फोकस करते हुये कार्य प्रारंभ किया गया एवं एक आरोपी को चिन्हांकित करने में  सफलता मिली जिस पर टीम मध्यप्रदेश के जिला राजगढ़ पचोर हेतु रवाना की गई। टीम द्वारा जिला राजगढ़ पचोर पहुंचकर स्थानीय पुलिस की मदद से आरोपियों के संबंध में जानकारी एकत्रित करना प्रारंभ किया गया। आरोपी के निवास क्षेत्र में रेड कार्यवाही करते आरोपी रितिक छायल को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। गिरफ्तार आरोपी - रितिक छायल पिता महेश छायल उम्र 18 साल निवासी ग्राम कड़िया थाना पोड़ा जिला राजगढ़ (म.प्र.)।             

आरोपियों को गिरफ्तार करने एवं मशरूका बरामद करने में उप निरीक्षक त्रिलोक प्रधान थाना आरंग, सायबर सेल से सउनि. शंकर लाल ध्रुव, प्र.आर. संतोष सिंह, आर. आशीष राजपूत एवं तुकेश निषाद का महत्वपूर्ण योगदान रहा।