breaking news New

बुर्ज खलीफा से उठी आवाज- भारत हिम्मत बनाए रखो

 बुर्ज खलीफा से उठी आवाज- भारत हिम्मत बनाए रखो


दुबई में बुर्ज खलीफा और अबू धाबी में एडनॉक मुख्यालय को भारतीय ध्वज के साथ-साथ रविवार रात "स्टे स्ट्रॉन्ग इंडिया" संदेश के साथ  'तिरंगे' के रंगों से प्रज्ज्वलित किया. रविवार को एक ट्वीट में, अबू धाबी में भारतीय दूतावास ने दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा का 17-सेकंड का वीडियो साझा किया, जिसमें भारतीय ध्वज और #staystrongIndia प्रदर्शित किया गया था। 829.8 मीटर की कुल ऊंचाई और 828 मीटर की छत की ऊंचाई के साथ, दुबई में एक गगनचुंबी इमारत बुर्ज खलीफा, दुनिया की सबसे ऊंची संरचना और इमारत है।

यूएई में भारत के राजदूत पावन कपूर ने ट्वीट किया, "मुश्किल समय में अपने करीबी दोस्त को यूएई के मजबूत समर्थन की सराहना करता है @MoFAICUAE @UAEembassyIndia।"

इस बीच, विदेशी मामलों और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान ने COVID-19 मामलों में पुनरुत्थान की चुनौती को दूर करने के लिए भारत की क्षमता पर अपने विश्वास की पुष्टि की है।

उन्होंने भारत के साथ संयुक्त अरब अमीरात के पूर्ण समर्थन और एकजुटता को दोहराया। यह रविवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ शेख अब्दुल्ला द्वारा किए गए एक फोन कॉल में आया था।देश में बिगड़ती COVID-19 स्थिति के कारण UAE ने रविवार से 10 दिनों के लिए भारत की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। हालांकि, प्रस्थान उड़ानों का संचालन जारी रहेगा और एक रिपोर्ट के अनुसार प्रतिबंध यूएई के नागरिकों, राजनयिक पासपोर्ट धारकों और आधिकारिक प्रतिनिधिमंडलों तक नहीं जाएगा।

कई अन्य देश जिन्होंने भारत से यात्रा प्रतिबंधित की है, वे हैं यूके, फ्रांस, जर्मनी, न्यूजीलैंड, हांगकांग, ओमान और पाकिस्तान।