breaking news New

धर्मान्तरण रोकना हर हिन्दू का कर्तव्य

धर्मान्तरण रोकना हर हिन्दू का कर्तव्य


जगदलपुर। शौर्य दिवस एवम गीता जयंती के अवसर पर बजरंग दल  द्वारा  जिला मुख्यालय जगदलपुर में शौर्य पथ संचालन का कार्यक्रम किया गया . जिसमे प्रमुख रूप से बजरंग दल के प्रांत सयोंजक रतन यादव के द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ दंतेष्वरी माता मंदिर में दीप प्रज्वलित कर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। शौर्य संचालन का शुभारंभ दंतेष्वरी माता मंदिर से होकर गोल बाज़ार चौके से एसबीआई चौक से चांदनी चौक होते संजय मार्केट हनुमान मंदिर चौक से सिरहासार चौक में समापन किया गया ।

बजरंग दल के मुखिया रतन यादव ने कहा बजरंग दल का यह सबसे महत्वपूर्ण दिवस है इस दिवस को हम शौर्य दिवस के रूप में मनाते हैं क्योंकि हिन्दू समाज को राम मंदिर के लिए 490 साल संघर्ष करना पड़ा जिसमे लाखो हिन्दुओ ने अपना बलिदान दिया और आज राम मंदिर का निर्माण हो रहा है ।

आगे कहा किसी भी उद्देश्य की पूर्ति के लिए संगठित होना जरूरी है  इसलिए हम सभी जात पात की भावना से ऊपर उठकर हिंदुत्व की भावना लेकर समाज के लिए कार्य करना है। बजरंग दल कार्यकर्ताओं के हृदय में सदैव राष्ट्रभक्ति की भावना ऐसी ही प्रज्ज्वलित रहे जिससे एक श्रेष्ट भारत का निर्माण हो सके। प्रान्त संयोजक ने कहा कि धर्म विरोधी ताकतों का उनकी भाषा मे ही जवाब देना है क्योंकि अब धर्मान्तरण अपने चरम पर है और इसे रोकना हर हिन्दू का कर्तव्य है और हम इसे रोक कर रहेंगे।

वही धर्म प्रसार प्रान्त सह प्रमुख शैलेन्द्र श्रीवास्तव ने धर्मान्तरण को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए हर भरसक प्रयास करने हिन्दू धर्म के लोगो को प्रेरित किया। शैलेन्द्र श्रीवास्तव ने कहा जो अपने धर्म का नही वो राष्ट्र का या किसी का भी नही हो सकता।

    बजरंग दल के प्रान्त संयोजक रतन यादव जी का स्वागत बस्तर नगर पंचायत, आसना चौक में मालगांव के कार्यकर्ताओं ने किया। तत्पश्चात कुम्हारपारा चौक पर जिला गौ रक्षा प्रमुख नरेश कोरी ने प्रान्त संयोजक रतन यादव का स्वागत करते हुए बाइक रैली के साथ नगर प्रवेश किया।

मुख्य अतिथि बजरंगदल प्रान्त संयोजक  रतन यादव  ,मुख्य वक्ता विहीप धर्म प्रसार प्रमुख छत्तीशगढ़  शैलेन्द्र श्रीवास्तव, विशिष्ठ अतिथि प्रान्त उपाध्यक्ष श्री राम चन्द्र कोर्राम,कार्यक्रम की अध्यक्षता विहीप जिला अध्यक्ष  लखिधर बघेल ने की।कार्यक्रम का संयोजन अविनाश सिंह गौतम के द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन जिला संयोजक देवेंद्र कश्यप ने किया। जिला कार्यकारी अध्यक्ष  अनिल अग्रवाल ,नगर प्रखण्ड अध्यक्ष पवन राजपूत, नगर मंत्री विष्णु ठाकुर व नगर संयोजक घनश्याम नाग के मार्गदर्शन में सौर्य संचलन का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।