breaking news New

51 दिनों से प्रदर्शन जारी, विद्यामितानों द्वारा विधानसभा के घेराव की तैयारी

51 दिनों से प्रदर्शन जारी, विद्यामितानों द्वारा विधानसभा के घेराव की तैयारी

रायपुर। पिछले 51 दिनों से विद्यामितानों का यह धरना प्रदर्शन रायपुर में जारी है। विद्यामितान प्रदेश के ग्रामीण इलाकों के स्कूलों में पढ़ाने वाले एक अनियमित शिक्षक हैं। जिन्हें कुछ समय पहले बेरोजगार कर दिया गया। कोरोना काल में स्कूल बंद होने की वजह से अब इन्हें रोजगार नहीं मिल रहा। कांग्रेस पार्टी चुनाव के वक्त इन्हें नियमित करने की बात कह चुकी है। उसी चुनावी वादे को पूरा करवाने की जिद पर विद्यामितान अड़े हुए हैं और अब 20 या 21 दिसंबर को विधानसभा के घेराव की तैयारी भी कर रहे हैं।

बुधवार को बूढ़ापारा स्थित धरना स्थल पर  विद्यामितानों (अनियमित शिक्षक) का जत्था सीएम आवास घेरने के लिए निकला। नियमितिकरण के नारे लगाते हुए शिक्षक आगे बढ़ने लगे। धरना स्थल के पास ही स्मार्ट सिटी ऑफिस की सड़क पर पुलिस ने पहले से ही बैरीकेडिंग कर रखी थी।  

विद्यामितानों के संगठन के प्रमुख धर्मेंद्र वैष्णव ने बताया कि उनके इस प्रदर्शन को किसान संघ, शिक्षा कर्मी संघ, प्रेरक संघ, बाल श्रमिक संघ, अनियमित कर्मचारी संघ, अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन, ने समर्थन दिया था। बड़ी तादाद में विद्यामितान भी प्रदर्शन करने जुटे थे। सभी अभी करो अर्जेंट करो हमको पर्मानेंट करो का नारा लगाकर विरोध जताया।

विद्यामितानों के इस प्रदर्शन में महिलाएं भी शामिल थीं। रैली में यह आगे की तरफ चल रही थीं। जैसे ही पुलिस ने इन्हें रोका तो धक्का-मुक्की शुरू हो गई। पुरुष पुलिसकर्मियों ने महिलाओं को धक्का दे दिया। कुछ महिला पुलिसकर्मियों ने भी महिलाओं को खदेड़ा। इस दौरान एक महिला प्रदर्शनकारी बेसुध हो गई। जिसे साथियों ने संभाला।