breaking news New

केन्द्र के विरोध के बावजूद राजीव न्याय योजना रहेंगी जारी- CM भूपेश

केन्द्र के विरोध के बावजूद राजीव न्याय योजना रहेंगी जारी- CM भूपेश

जांजगीर, 5 जनवरी।  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा हैं कि केन्द्र की मोदी सरकार के विरोध के बावजूद किसानों को प्रोत्साहित करने वाली राजीव न्याय योजना जारी रहेंगी।

श्री बघेल ने आज यहां आयोजित किसान सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि केन्द्र एवं भाजपा को राज्य सरकार द्वारा 2500 रूपए क्विंटल में धान खरीद को अच्छा नहीं लग रहा है,और इसमें तरह तरह से बाधा पहुंचाने की कोशिश हो रही है।इस बार भी बहुत कोशिश करने के बाद प्रधानमंत्री ने आखिरकार एफसीआई को चावल उठाव का निर्देश दिया।

उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार 2500 रूपए में धान खरीद रही हैं,तो इससे केन्द्र एवं राज्य के भाजपा नेताओं के पेट में क्यों दर्द हो रहा है। उन्होने पूर्व मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव के समय किसानों को बोनस और चुनाव खत्म होने पर बोनस बन्द करने वाले को उनकी सरकार पर आरोप लगाने का हक नही है। उन्होने डा.सिंह को खेती की जानकारी नही होने तथा उन पर गरीबों का 36 हजार करोड का चावल खा जाने का भी आरोप लगाया।

श्री बघेल ने किसानों को धान के बोनस की चौथी किश्त जल्द दिए जाने का भी भरोसा दिलाया। उन्होने इस मौके पर 1083 करोड़ रूपए से अधिक के विकास कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। उन्होंने इनमें से 292.10 करोड़ रूपए के 419 कार्यो का लोकार्पण एवं 820.93 करोड़ रूपए के 836 कार्यो का भूमि पूजन किया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ.चरण दास महंत,पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टी.एस.सिंह देव,सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत, विधायक राम कुमार यादव सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।