breaking news New

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राज्यपाल अनुसुईया उइके ने ईद-मिलादुन्नबी पर दी मुबारकबाद

 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राज्यपाल अनुसुईया उइके ने ईद-मिलादुन्नबी पर दी मुबारकबाद

रायपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों विशेषकर मुस्लिम भाइयों को ईद-मिलादुन्नबी की मुबारकबाद दी है। पैगम्बर मोहम्मद साहब के जन्मदिवस ईद-मिलादुन्नबी के पवित्र मौके पर उन्होंने अमन-शान्ति और लोगो की खुशहाली की कामना की है। मुख्यमंत्री ने आज यहां जारी अपने संदेश में कहा है कि हजरत मोहम्मद साहब का जन्म दिन पूरी दुनिया में हर्षाल्लास के साथ मनाया जाता है। 

इस दिन गरीबों और यतीमों को सदका,खैरात व दान देने की भी प्रथा है। हजरत मोहम्मद साहब दुनिया में अमन और भाईचारे का संदेश लेकर आए। उन्होंने पूरी दुनिया को मानवता का संदेश दिया। उनके संदशों ने लाखों लोगों के विचारों और जीवन मूल्यों पर अभूतपूर्व प्रभाव डाला। मुख्यमंत्री ने कहा कि हजरत मोहम्मद साहब के संदेश हमेशा समाज को सच्चाई और नेकी के रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित करते रहेंगे।

वहीं राज्यपाल अनुसुईया उइके ने भी ईद-मिलादुन्नबी के अवसर पर प्रदेशवासियों को मुबारकबाद देते हुए कहा है कि पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब का जन्मदिन ईद-ए-मिलाद (ईद-मिलादुन्नबी) लोगों को प्रेम, समानता और सौहार्द्र का संदेश देता है। यह अवसर गरीबों और जरूरतमंदों की सेवा करने तथा समाज में व्याप्त विषमताओं को दूर कर एकरूपता स्थापित करने पर जोर देता है।