breaking news New

संत श्री गाडगे बाबा जी के जयंती पर रक्तदान शिविर का आयोजन

संत श्री गाडगे बाबा जी के जयंती पर रक्तदान शिविर का आयोजन


धमतरी, 22 फरवरी।  सोमवार को झिरिया धोबी समाज युवा प्रकोष्ठ द्वारा जिला अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन  संत बाबा गाडगे जी के 145 वा जयंती पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था। जिसमें झिरिया धोबी समाज युवा प्रकोष्ठ के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमे अन्य समाज के युवा भी रक्तदान करने जिला अस्पताल पहुंचे ।

 रक्तदान करने वाले देव रजक , वरुण निर्मलकर , शैलेंद्र सोनकर , नूर खान , आशीष रात्रे , दिनेश रजक , फुलेश्वरी रजक आदि ने रक्तदान किया, यह आयोजन समाज के सक्रिय युवा समाजसेवी गुड्डा रजक के नेतृत्व में किया गया। जिसने बताया की संत गाडगे बाबा जी के जयंती पर रक्तदान का कार्यक्रम हर वर्ष जिला अस्पताल में किया जाता है। साथ ही स्वच्छता अभियान भी चलाया जाता एवं संत गाडगे बाबा जी 145 वा जयंती पर 23 फरवरी को झरिया धोबी समाज भवन में विभिन्न प्रकार के  कार्यक्रम का आयोजन रखा गया है जिसमें वार्ड में स्वच्छता अभियान समाज के प्रतिभावान  लोगों का सम्मान  एवं  संत गाडगे बाबा जी के  जीवनी पर  समाज प्रमुखों द्वारा  प्रकाश डाला जाएगा ।


रक्तदान  शिविर में मुख्य अतिथि कीर्तन मीनपाल भाजयुमो नेता ने कहा कि संत गाडगे बाबा जी  के जयंती में  रक्तदान का यह कार्यक्रम सिर्फ धोबी समाज के लिए ही नहीं अपितु सभी वर्ग के लोगों के लिए प्रेरणादाई है। इस कार्यक्रम से  धोबी समाज के युवाओं में  जागरूकता तो आएगी साथ ही  सभी वर्ग के युवाओं में रक्तदान  के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम बहुत ही महत्वपूर्ण है।रक्तदान के प्रति जो भ्रांतियां फैली हुई है उसे दूर करने के लिए समय-समय पर इस प्रकार का आयोजन किया जाते रहना चाहिए। रक्तदान करने से  किसी भी प्रकार का कोई कमजोरी नहीं आता बल्कि रक्तदान करने से हमारे शरीर में एक नई ऊर्जा और नए रक्त का निर्माण होता है।आशिष रात्रे ने बताया की रक्तदान हम सबको नियमित रूप से हर 3 माह में करना चाहिए जिसे जरूरतमंद मरीजों को समय में रक्त मिल सके।रक्त के कमी से किसी मरीज की मौत ना हो इसके लिए हम सब को आगे आकर रक्तदान के लिए युवाओं को हमेशा प्रेरित करते रहना है। इस कार्यक्रम में उपस्थित फुलेश्वरी रजक, वरुण निर्मलकर, नूर खान, दिग्विजय ध्रुव ,शैलेन्द्र सोनकर, निलेश त्रिवेदी ,चंद्रहास रजक , डमलेश कोरिया ,मराखन रजक ,बसंत रजक , खम्मन रजक , गजानंद रजक , संदीप रजक , शैलेश रजक ,  आदि ।