breaking news New

चक्रवात तौकता के खिलाफ तैयारियों की समीक्षा बैठक करेंगे पीएम मोदी

चक्रवात तौकता के खिलाफ तैयारियों की समीक्षा बैठक करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी चक्रवात तौकता के खिलाफ तैयारियों की समीक्षा के लिए एक बैठक करेंगे। बैठक में सरकार और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शुक्रवार रात को जानकारी दी थी कि लक्षद्वीप के पास अरब सागर के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र गहरे दबाव में बदल गया है और अगले 12 घंटों में चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा।

आईएमडी ने ट्वीट किया था, "लक्षद्वीप क्षेत्र और इससे सटे दक्षिण-पूर्व और पूर्व-मध्य अरब सागर में एक चक्रवाती तूफान" तौके "(ताउते के रूप में उच्चारण) में गहरा अवसाद तेज हो गया है: दक्षिण गुजरात और दीव तटों के लिए चक्रवात घड़ी"।

भारतीय नौसेना के प्रवक्ता के एक ट्वीट ने भी पुष्टि की, "#CycloneTauktae-Update 1-Deep Depression 240 NW NW कोच्चि से 14 वीं शाम को 15 वीं सुबह तक एक चक्रवाती तूफान तौके में तेज होने की संभावना है।"

चक्रवात के केरल, कर्नाटक, लक्षद्वीप, गोवा और महाराष्ट्र के तट सहित क्षेत्रों को प्रभावित करने की संभावना है।

आईएमडी ने यह भी भविष्यवाणी की थी कि 18 मई की सुबह तक चक्रवात गुजरात तट से टकराएगा।

"लक्षद्वीप क्षेत्र और उससे सटे दक्षिण-पूर्व और पूर्व-मध्य अरब सागर में अमिनी दिवि से लगभग 55 किमी उत्तर-उत्तर-पश्चिम में गहरा अवसाद। अगले 12 घंटों के दौरान एक चक्रवाती तूफान में तेज होने के लिए। उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और 18 मई तक गुजरात तट के पास पहुंचने के लिए मॉर्निंग", आईएमडी ने ट्वीट किया।