breaking news New

झाड़ फूंक कर रोग ठीक करने की आड़ मे धारा 144 का हो रहा उल्लंघन पुलिस ने दी सख्त कार्रवाई की चेतावनी

 झाड़ फूंक कर रोग ठीक करने की आड़ मे धारा 144 का हो रहा उल्लंघन पुलिस ने दी सख्त कार्रवाई की चेतावनी

हेमन्त मिश्रा, बलौदाबाजार। जिले मे कोरोना संक्रमण के बढते प्रकोप को देखते हुए प्रशासन द्वारा धारा 144 लगाया गया है, लेकिन जिले मे इसका खुला उलंघन देखा जा रहा है। ग्राम डमरू से लगे ताराशिव गांव मे प्रार्थना सभा लगाकर माईक और डीजे बजाकर झाड़-फूक, जादू-टोना करके भूत प्रेत भगाने और असाध्य रोगों को ठीक करने का झांसा देकर भोले-भाले ग्रामीणों का पास्टर पादरियों द्वारा किया जा रहा है।    

साथ ही ईसाई धर्म का प्रचार कर धर्मांतरण का प्रयास किया जा रहा है। जिसका गांव के लोगों ने आज विरोध किया और तत्काल विश्व हिंदू परिषद जिलाअध्यक्ष अभिषेक तिवारी को सूचना दी गई। जिसपर उन्होंने तत्काल ग्राम डमरू विहिप बजरंगदल के कार्यकर्ताओं अमित, पितांबर एवं अन्य को फोन कर ग्राम ताराशिव जाने और मामले की जानकारी लेकर खबर करने को कहा गया।

कार्यकर्ताओं द्वारा वहां पहुंचने पर पाया गया की बाहर से आए हुए कुछ लोगों के द्वारा गांव के सीधे सादे लोगों को यह कहा जा रहा था की हमारा ईशु की पूजा करने से असाध्य रोग ठीक हो गया, जिसपर वहां पहुंचे कार्यकर्ताओं ने तुरंत फोटो विडियो बना लिया एवं इसकी सुचना अभिषेक तिवारी को दी।

इस पूरे घटनाक्रम की जिलाअध्यक्ष ने एसपी दीपक झा से संपर्क कर जानकारी दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी ने तुरंत पुलिस बल ग्राम ताराशिव रवाना कर दिया मौके पर पहुंच कर पुलिस ने बाहर से आए हुए लोगों को एवं घर के मालिक लक्ष्मिन केंवट पति स्व. लखन को धारा 144 लगे होने के बावजूद घर मे भीड़ एकत्रित कर इस तरह के कार्य करने के लिए मना किया गया। साथ ही दुबारा ऐसा करने पर सख्त कार्रवाई करने की बात भी कही। मौके पर भाजपा जिला महामंत्री प्रशांत यादव भी मामले की भनक लगते ही कुछ लोगों के साथ पहुंच गए थे और धर्मांतरण करने कराने वालों पर कार्रवाई की बात कही।