breaking news New

BIG NEWS : अनिल अग्रवाल फाउंडेशन ने ग्रामीण समुदायों को बदलने के लिए 5,000 करोड़ रुपए देने का प्रण किया

BIG NEWS : अनिल अग्रवाल फाउंडेशन ने  ग्रामीण समुदायों को बदलने के लिए 5,000 करोड़ रुपए देने का प्रण किया

नयी दिल्ली।  वेदांता लिमिटेड ने समाज विकास की अपनी भिन्न पहल से देश भर में 4.23 करोड़ लोगों के जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित किया है।

कंपनी ने आज अपनी पहली सामाजिक प्रभाव – सीएसआर रिपोर्ट जारी की जिसमें यह दावा किया गया है। पिछले वर्षों में वेदांता ने भारत में कई प्रभावशाली सीएसआर प्रोग्राम बनाए हैं और इसे सामाजिक तौर पर सबसे जिम्मेदार कॉरपोरेट में एक माना जाता है।

गत वित्त वर्ष में कंपनी ने भिन्न सीएसआर गतिविधियों पर 331 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। इनमें महामारी राहत कार्यों, बच्चों की भलाई और शिक्षा, महिला सशक्तिकरण, स्वास्थ्य की देखभाल, स्थायी कृषि और पशु कल्याण, युवाओं को बाजार से संबंधित कौशल युक्त करना, पर्यावरण संरक्षण और बहाली, सामुदायिक संरचना आदि का विकास पर फोकस रहा है।

व्यापक सामाजिक इंपैक्ट रिपोर्ट में वेदान्ता की सीएसआर नीति के साथ लक्ष्य और उद्देश्य, लागू करना और ऑडिट के दिशा निर्देश के साथ-साथ देश भर में चलाई जा रही 56 प्रमुख परियोजनाओं के विवरण भी हैं। ये परियोजनाएं भिन्न क्षेत्रों में चल रही हैं। इनमें शिक्षा, स्थायी आजीविका, स्वास्थ्य, कौशल युक्त करना, महिला सशक्तिकरण, पर्यावरण, खेल, जल सैनिटेशन और सामुदायिक विकास शामिल है।