breaking news New

ग्राम पंचायत सरपंच, सचिव पर आरोप, निर्माण कार्य अधूरा, मजदूरों का नहीं हुआ भुगतान

ग्राम पंचायत सरपंच, सचिव पर आरोप, निर्माण कार्य अधूरा, मजदूरों का नहीं हुआ भुगतान

भानुप्रतापपुर।  ग्राम पंचायत सोनेकन्हार के ग्रामीण एक बार फिर से गांव में 20 जनवरी को बैठक किया इसके बाद एसडीएम कार्यालय पहुंचे और ग्राम पंचायत सरपंच, सचिव पर आरोप लगाया है कि निर्माण कार्य अधूरा होने के साथ-साथ मजदूरों को भुगतान भी नहीं हुआ है जिससे वह परेशान हैं। ग्रामीणों ने बताया ग्राम पंचायत सोनेकन्हार में कई वर्षों से कई निर्माण कार्य अधूरे पड़े हुए हैं इसकी शिकायत पिछले दिनों एसडीएम से की थी इसके बाद जांच के नाम से केवल खानापूर्ति की गई। 

पंचायत पर कोई कार्यवाही नहीं हुआ। और ग्रामीणों मजदूरों का आरोप है कि पूर्व में ग्राम पंचायत के द्वारा कार्य कराया गया है पर उन्हें मजदूरी की राशि नहीं मिल रही है। इसलिए ग्राम पंचायत और जनपद पंचायत का लगातार चक्कर लगा रहे हैं। इसकी शिकायत को लेकर एक बार फिर से ग्राम पंचायत सोनेकन्हार के ग्रामीणों ने एसडीएम कार्यालय पहुंचे थे पर अधिकारी कार्यालय से कहीं बाहर होने के कारण वापस चले गए। और पुनः सोमवार को इसकी शिकायत को लेकर ग्रामीण फिर आने को फिर आएंगे और शिकायत करेंगे

लंबित है मजदूरी भुगतान

 बीरकोंदल के उत्तमचंद, माखनलाल, नकुल ने बताया शौचालय निर्माण कार्य में काम के मजदूरों को राशि नहीं मिली है। बोटेचांग के गयाराम कुमेटी, सोनसाय दर्रो, मंगलू राम दरों ने बताया तालाब निर्माण कार्य में काम के मजदूरों को मजदूरी नहीं मिली है। अलवर खुर्द के ग्रामीणों ने बताया शौचालय निर्माण का भी राशि नहीं मिली है। शिकायत करने वालों में प्रमुख रूप से रत्तीराम करँगा, जयराम कमेटी, उत्तमचंद सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल थे।