breaking news New

बालाजी मंदिर : सवा चौदह लाख रुपयों की लागत से भव्य डोम शेड का निर्माण

बालाजी मंदिर : सवा चौदह लाख रुपयों की लागत से  भव्य डोम शेड का निर्माण

रमेश गुप्ता

भिलाई . सेक्टर 05 स्थित बालाजी मंदिर के सांस्कृतिक मंच पर सवा चौदह लाख रुपयों की लागत से तीन महीने के अंदर एक भव्य डोम शेड का निर्माण किया जाएगा. शनिवार को भिलाई नगर निगम के महापौर नीरज पाल, पार्षद एकांश बंछोर एवं आंध्र साहित्य समिति के शीर्ष पदाधिकारियों की मौजूदगी में सांस्कृतिक मंच के निकट विधिविधान से भूमिपूजन किया गया.

मंदिर के पुजारी गोपालाचारी ने भूमिपूजन से पहले खुदाई करने वाले औजारों की भी पूजा-अर्चना की. इस अवसर पर महापौर एवं पार्षद का शॉल, श्रीफल तथा स्मृति चिह्न से सम्मानित भी किया गया.


उल्लेखनीय है कि शेड निर्माण के लिए 14,24,850 रुपयों की स्वीकृति प्रदान की गई है. इसके अलावा महापौर ने समिति के पदाधिकारियों को यह भी आश्वासन दिया कि डोम निर्माण में पैसों की कमी आने नहीं दी जाएगी. डोम शेड के निर्माण से अब सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन में सहूलियत हो जाएगी. इतना ही नहीं अब शेड के नीचे विभिन्न कार्यक्रम बड़ी आसानी से पंडाल के खर्च के बिना ही आयोजित हो सकेंगे. लोगों की इन्हीं जरूरतों को ध्यान में रखते हुए महपौर और विधायक ने यहाँ डोम शेड बनाने का फैसला लिया.

मालूम रहे कि मंदिर परिसर में मकर संक्रांति, उगादि, रामनवमी, नवरात्रि में कुमकुम पूजा, ब्रह्मोत्सव, कुंभाभिषेकम, वार्षिकोत्सव समेत और भी विविध आयोजन होते हैं. इन आयोजनों में सैकड़ों की तादाद में लोग एकत्र होते हैं. लेकिन, उनके लिए अभी तक कोई सुविधाजनक ज़गह नहीं है. इस दृष्टि से भूमिपूजन के दिन का आंध्रवासियों के लिए विशेष महत्व है, क्योंकि उन्हें एक लंबे अरसे से इस दिन का इंतजार था.

भूमिपूजन में समिति के अध्यक्ष पीवी राव, उपाध्यक्ष के सुब्बाराव, सचिव पीएस राव, कोषाध्यक्ष टीवीएन शंकर, संयुक्त सचिव अकमु नायुडु, एनएस राव, के वेंकट राव, पी हरिकृष्णा, जे के राजू, आर श्रीनिवास राव, जीवीकेएम रेड्डी, एल एन राव समिति कई पदाधिकारी उपस्थित थे.