breaking news New

सेक्स सीडी कांड : मामले मे नया मोड़, सोशल वर्कर ने शिकायत ले ली वापस, तत्कालीन मंत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी

सेक्स सीडी कांड : मामले मे नया मोड़, सोशल वर्कर ने शिकायत ले ली वापस, तत्कालीन मंत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी

बेंगलुरु. कर्नाटक में कथित 'सेक्स सीडी' को लेकर नया मोड़ आ गया है. जिस सामाजिक कार्यकर्ता ने बीजेपी के तत्कालीन मंत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी उन्होंने अपनी शिकायत वापस ले ही है. दिनेश कल्लाहल्ली की शिकायत पर मामला दर्ज होने के बाद भाजपा मंत्री रमेश जारकिहोली को इस्तीफा देना पड़ा था.

दिनेश ने कहा है कि वह शिकायत वापस लेंगे क्योंकि वो जद(एस) के नेता एच डी कुमारस्वामी के आरोपों से दुखी हैं. उनके अनुसार कुमारस्वामी ने मामले में पांच करोड़ रुपए के सौदे का आरोप लगाया था. हालांकि, उनके वकील का कहना है कि कुछ तकनीकी कारणों से उन्हें यह निर्णय वापस लेना पड़ रहा है.

गौरतलब है कि कर्नाटक से लेकर दिल्ली तक इस मामले ने काफी तूल पकड़ा था. पूर्व मंत्री के भाई ने आरोप लगाया गया है कि चुनावी माहौल में उनके भाई और बीजेपी को बदनाम करने के लिए यह साजिश की गई है. उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए. उनका दावा है कि सीडी से छेड़छाड़ की गई है.

कर्नाटक में बीजेपी सरकार की मुश्किलें इस सीडी ने बढ़ा दी हैं. इस सीडी में कथित तौर पर बीजेपी सरकार के जल संसाधन मंत्री (अब पूर्व) रमेश जारकीहोली किसी अनजान महिला के साथ देखे गए थे. दोनों के बीच जो बातचीत हो रही है वह भी बाहर आ चुकी है. दरअसल मंत्री जी पर सेक्स स्केंडल का आरोप लगाया गया है.

सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश ने दावा किया था कि वह इस मामले की शिकायत उस लड़की के परिजनों की अनुमति के बाद दे रहे हैं. उन्होंने यह भी दावा किया था कि लड़की को सरकारी नौकरी का झांसा देकर जाल में फंसाया गया था. लेकिन, अब इस मामले में मुख्य शिकायत ही वापस ले ली गई है.

इस बीच मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री बीएस येदुरप्पा ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक आनन-फानन में बुलाई थी. 60 वर्ष के जारकीहोली की गिनती मजबूत मंत्रियों में की जाती है. इस घटना को लेकर राजनीति भी तेज हो चुकी है. यह भी बताया जा रहा है कि सन 2019 में कांग्रेस में सेंध लगाने में इनकी भूमिका काफी अहम रही थी.