breaking news New

नौकरशाही को कठघरे में खड़ा करते हुये पूर्व CM ने कहा - तेजी से बदलते हैं पुलिस और अधिकारी

नौकरशाही को कठघरे में खड़ा करते हुये पूर्व CM ने कहा - तेजी से बदलते हैं पुलिस और अधिकारी

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश में नौकरशाही को कठघरे में खड़ा करते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि पुलिस और अधिकारी धरती पर सबसे जल्दी बदलते वाले लोग है।

रामपुर के सांसद मोहम्मद आजम खां को जेल भेजे जाने से खिन्न श्री यादव ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों से कहा कि जिले के पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने सरकार को खुश करने के लिए आजम खां को जेल भिजवाया है। उन्होने जिला अधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह और पूर्व पुलिस अधीक्षक डा अजय पाल शर्मा पर गम्भीर आरोप लगाये और कहा “ हम ही अपनी सरकार में कुछ लोगो की सिफारिश पर उन्हें यहां लाये थे। गलती तो हमारी है। हमसे यह किन स्तरों से सिफारिश करा रहे थे। जिन्होने इनकी सिफारिश की थी, उन्होने कहा था कि यह ऐसे अधिकारी है जो आप कहोगे , वह यह करेंगे। इन्हें दूसरे प्रदेश से लाया गया था और अब यह दूसरे प्रदेश न चलें जायें अपने कैडर में इसलिए यह अन्याय आजम खां के साथ कर रहे हैं।”

उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की रणनीति है कि अधिकारियों को उलझा कर रखा जाये। यह पूछने पर कि सिफारिश पर तैनाती करना क्या आपकी रणनीति थी, का गोलमोल जवाब देते हुए कहा “ धरती पर सबसे जल्दी बदलने वाले पुलिस और अधिकारी होते हैं। अभी यह अन्याय कर रहे है और सत्ता में आने पर यही अधिकारी चाय पिलायेंगे।”

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार आने पर वह बदले की कार्रवाई नहीं करेंगे बल्कि कार्यो की समीक्षा के आधार पर निर्णय लेंगे।

यादव आज यहां सपा सांसद के परिवार से मिलने आये थे।