breaking news New

ई-कॉमर्स प्लेटफार्म में बस्तर युवाओं का रायपुर में डंका

ई-कॉमर्स प्लेटफार्म में बस्तर युवाओं का रायपुर में डंका


जगदलपुर।   लोका बाजार अपने बस्तर का नया ई वेबसाइट है रोट आयरन, बंबू टेराकोटा, सिसैल, वुड कार्विंग आदि यह ऐसा वेबसाइट जिसमें कलाकारों को प्रमोट की है . की किस कलाकार ने इस कलाकृति बनाई अभी तक यह कलाकार गुमनाम की जिंदगी बिताते थे !

उनका दायरा सीमित था, हार्ट बाजार में उनकी कलाए सीमित हाथों में रहती थी उनकी कलाएं विश्व स्तर अपनी पहचान बनाने के लिए लुका बाजार उनकी बनाई कलाकृति को विदेश तक ले जाने में समर्थ है और लोका बाजार में बस्तर के चार युवाओं ने अपने तरीके से मिलकर नया स्टार्टअप बनाएं है।

आयुष श्रीवास्तव जो पूरा लॉक बाजार को कन्ट्रोल करते हैं द मिस्टर गौरव कुशवाहा जो लोका बाजार को वेबसाइट को कंट्रोल करते हंै।  तीसरा सोएस सांखला जो अकाउंट लेखस जोखा संबंधित सब काम कंट्रोल करते हैं करते तीसरा रिसब जैन जो कलाकृति को रायपुर हैदराबाद, सुरक्षित पहुंचाने आदि कार्य को कंट्रोल करते है।


लोका बजार अपने आप एक पहचान बनी है जिसके काउंटर पर आज राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय पत्रकार इनके कार्यों को सहारा है और डिस्कशन पैनल में इनके साथ काम करने की काम करने की काम करने की इच्छा जताई है।

बस्तर के कलाकारों को और बस्तर के इन युवाओं को इस क्षेत्र में काम करने के लिए जिला प्रशासन से जिला प्रशासन से जिला प्रशासन से सहयोग मिलता है और आगे बढ़ते हैं इसी क्रम में बैंबू सिर्फ में बंबू साइकिल का निर्माण इसी लोका बाजार ग्रुप में किया है जो भी काफी चर्चा में है।