breaking news New

बड़ी खबर : तमिलनाडु ने घटाया पेट्रोल की कीमत

बड़ी खबर : तमिलनाडु ने घटाया  पेट्रोल की कीमत

चेन्नई।  तमिलनाडु में द्रमुक सरकार की ओर से पेट्रोल की कीमतों में तीन रुपये प्रति लीटर की कमी की घोषणा के बाद सभी वर्गों के लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है।

शुक्रवार को तमिलनाडु में बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि इससे राज्य सरकार पर 1160 करोड़ रुपये के राजस्व का भार पड़ेगा।

राज्य में 2.63 करोड़ दुपहिया वाहन चलते हैं। जो कामगार लोगाें के लिए परिवहन का सबसे लोकप्रिय साधन है। पेट्रोल की कीमतें बढ़ने से इस वर्ग को काफी आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

वित्त मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ईंधन की कीमतों में वृद्धि के लिए पूरी तरह जिम्मेदार है और राज्यों की कीमत पर पेट्रोलियम उत्पादों पर कराधान में वृद्धि से काफी फायदा हुआ है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एम के स्टालिन मेहनतकश गरीबों और मध्यम वर्ग के दर्द को अच्छी तरह से महसूस करते हैं।

उन्होंने कहा, “मुझे सदन मे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि सरकार ने पेट्रोल पर कर की प्रभावी दर तीन रुपये प्रति लीटर कम करने का फैसला किया है और जिससे मेहनतकश मजदूर वर्ग को बड़ी राहत मिलेगी।” उन्होंने कहा हालांकि इससे सरकार को एक साल में 1,160 करोड़ रुपए राजस्व का नुकसान होगा।