breaking news New

स्व. जयाबेन दोशी की स्मृति में पौधारोपण

स्व. जयाबेन दोशी की  स्मृति में पौधारोपण

धमतरी, 3 जून। धमतरी की पूर्व विधायक स्व. जयाबेन दोशी की 11वीं पुण्यतिथि पर उनकी  पौत्रवधू जागृति दोशी एवं डॉ. सरिता दोशी ने  रत्नाबाँधा रोड में सड़क के किनारे शीशम का एक पौधा रोपित किया और उसकी सुरक्षा के लिए ट्री गार्ड लगवाया।

  दोनों ने बातचीत में बताया कि, उनकी दादी सास स्व. जयाबेन जी, बाजी प्रारंभ से ही उनकी प्रेरणास्रोतऔर मार्गदर्शिका रहीं हैं, और वे प्रतिवर्ष उनकी पुण्यतिथि पर उनके नाम का एक पौधा लगाते हैं, और इन पौधों को पेड़ बनते देखकर  बाजी की स्मृति जीवंत बनी रहती है।

 डॉ. सरिता दोशी ने जानकारी दी कि,  दादी सास की स्मृति में विगत वर्षों में धमतरी जिला चिकित्सालय  के नेत्र विभाग  से मरच्यूरी के रास्ते में  40 पौधे एवं जिला ग्रंथालय  धमतरी के सामने 20  पौधे ट्री गार्ड  एवं बाड़ की  सुरक्षा सहित  लगाए गए थे। उनमें से  अधिकांश पौधे जीवित हैं और वृद्धि कर रहे हैं। 

इस वर्ष उन्होंने 2 जून को शीशम का पौधा रोपित किया है, क्योंकि शीशम बहुउपयोगी पेड़ है और औषधीय दृष्टि से भी बहुत महत्वपूर्ण है।

 पौधारोपण के अवसर पर कीर्तन लाल देवांगन, प्रवेश राव शिंदे ,खिलेश राठौर,दीपक साहू  और पिंकू देवांगन सहयोगी के  तौर पर उपस्थित  थे।