breaking news New

जन भागीदारी समिति की बैठक में महाविद्यालय की ओर से 09 बिंदुओ पर एजेन्डा तैयार

 जन भागीदारी समिति की बैठक में महाविद्यालय की ओर से 09 बिंदुओ पर एजेन्डा तैयार

दंतेवाड़ा। शासकीय दंतेश्वरी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में जन भागीदारी समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में महाविद्यालय से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई। बैठक में समिति की अध्यक्ष व जिपं अध्यक्ष तुलिका कर्मा सहित अन्य सदस्य उपस्थित हुए। उक्त बैठक में महाविद्यालय की ओर से 09 बिंदुओ पर एजेन्डा तैयार किया गया था, जिस पर निर्णय लिये गये। बैठक खत्म होने के पश्चात जिपं अध्यक्ष ने शिक्षकों के साथ महाविद्यालय का निरीक्षण भी किया। इस दौरान जिपं सदस्य सुलोचना कर्मा, देवीप्रकाश सिंह चौहान, इंदिरा शर्मा, इंद्रा ठाकुर, प्रवीण राणा, जितेंद्र चौधरी, प्रमोद गुप्ता, मनोज सुराना, कवि सिन्हा, राकेश कर्मा, आसिफ रजा, गजलु पोडिय़ाम, सोहन सेठिया, अजय मरकाम समेत अन्य उपस्थित थे।

कार्यक्रम का संचालन कर रही शिखा सरकार ने बताया कि विधि विभाग के सहायक प्राध्यापक की नियुक्ति के बाद भी लॉ कॉलेज में नहीं होने के कारण इसका लाभ छात्रों को नहीं मिल पा रहा है, जिस पर सदस्यों ने जल्द ही उच्च स्तर पर पत्राचार करने की बात कही है। वहीं महाविद्यालय में अर्थशास्त्र, समाज शास्त्र, हिंदी साहित्य, अंग्रेजी साहित्य व वानिकी विषयों पर कक्षा खोले जाने के लिए प्रशासन को पत्र लिखने की बात अध्यक्ष ने कही। महाविद्यालय परिसर में अवांछित लोग व भारी वाहनों के प्रवेश पर रोकथाम करने के लिए बाउंड्री वॉल निर्माण एवं सीसी टीवी लगाने पर समिति ने सदस्यों ने हामी भरी। 

बैठक में प्रबंधन ने एनएमडीसी से वाटर कूलर, आरओ वाटर, वानिकी प्रयोगशाला के संचालन हेतु मद की मांग रखी जिस पर एनएमडीसी से आए प्रतिनिधि ने जल्द ही सार्थक पहल का भरोसा दिलाया। इसी तरह महाविद्यालय से संबंधित अन्य मुद्दों पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। समिति की अध्यक्ष तुलिका कर्मा ने कॉलेज में बंद पड़े कैंटीन को जल्द शुरू कराने निविदा प्रकाशित करने महाविद्यालय प्रबंधन को कहा है।