breaking news New

दुर्ग जिले में अपराधियों के हौसले बुलंद: बच्चे का अपहरण कर चांदी का कड़ा, मोबाइल व साइकिल लूटकर फरार

दुर्ग जिले में अपराधियों के हौसले बुलंद: बच्चे का अपहरण कर चांदी का कड़ा, मोबाइल व साइकिल लूटकर फरार

रमेश गुप्ता भिलाई। दुर्ग जिले में अपराधियों के हौशले बुलंद हैं। प्रदेश में नए डीजीपी के चार्ज लेने व दुर्ग रेंज में नए आईजी के आने के बाद भी अपराधों पर अंकुश नहीं लग रहा है। ताजा मामले में कुम्हारी से कांग्रेसी नेता के नाती का अपहरण कर लिया गया। बच्चें के अपहरण के बाद उसके पास से चांदी का कड़ा, साइकिल व मोबाइल लूट कर बच्चे को कुम्हारी टोल प्लाजा के पास छोड़कर फारार हो गए। मामले में पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है। 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की रात करीब 8 बजे 30 विद्याज्योति स्कूल के पास से कुम्हारी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और एल्डरमेन पवन अग्रवाल के नाती सौम्य अग्रवाल का अपहरण कर लिया गया। ऑटो वाहन में पहुंचे चार नकाबपोश अपहरणकर्ता बच्चें को साइकिल के साथ गाड़ी में बैठाया और बाद में बच्चे को टोल प्लाजा युगबोध प्रकाशन के पास छोड़कर अपहरणकर्ता फरार हो गए। जहां से बच्चे ने एक पुलिस की खड़ी गाड़ी वाले से मोबाइल लेकर घरवालों को खबर किया। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर बच्चे को परिजनों के हवाले किया। 

पुलिस के अनुसार घटना के संबंध में बच्चे ने बताया कि वह 8 बजे रात को टयूशन से लौट रहा था तभी विद्याज्योति स्कूल के पास एक सफेद रंग की ऑटो गाड़ी रुकी। जिसमे से 4 लोग उतरे जिनके चेहरे कपड़े से ढंके हुए थे। एक नकाबपोश गाड़ी में था। उनमें से एक नए बच्चे के चेहरे पर स्प्रे मार दिया जिससे बच्चा कुछ समझ ही नही पाया इस बीच  चारों ने  बच्चे को साइकल सहित उठाकर ऑटो में डाल दिया और लेकर चले गए। कुम्हारी टोल प्लाजा के पास उन्होंने बच्चे को उतार दिया और फरार हो गए। 

पुलिस ने बताया कि अपहरणकर्ताओं ने बच्चे के हाथ से चांदी का कड़ा निकाल लिया एवं मोबाइल एवं सायकल लेकर भाग गए। इस बीच बच्चे की हालत देख कर टोल प्लाजा के कुछ लोगों ने उसके आंखों में पानी डाला तब जाकर बच्चा व्यवस्थित हुआ। वहीं से उसने दूसरे से फोन लेकर घरवालों को घटना की जानकारी दी। घटना की जानकारी मिलते ही देररात एल्डरमेन पवन अग्रवाल, पालिकाध्यक्ष राजेश्वर सोनकर एवं विधायक प्रतिनिधि शीश बंसल सहित तमाम जनप्रतिनिधि  थाने पहुंचे एवं घटना की जानकारी दी। पुलिस ने तत्काल टोलप्लाज़ा पुलिस की टीम भेजी साथ ही एक टीम भिलाई से भी रवाना हुई है। पुलिस अपहरण कर्ताओं की तलाश में जुट गई है। 

पुलिस की रात्रि गश्त हवा में....

बता दें कि जिले में एसपी बद्रीनारायण मीणा ने पुलिस का 24 घंटे अलर्ट रहने का निर्देश दिया है। रात्रि गश्त बढ़ाने का निर्देश भी दिया गया। बीते दिनों सीएम बघेल ने भी गृह विभाग की समीक्षा बैठक में पुलिस की कार्यशैली पर नाराजगी जाहिर की इसके बाद भी हालात नहीं सुधर रहे हैं। कुम्हारी में अपहरण की ताजी घटना इस ओर इशारा कर रही है। वीवीआईपी जिला माने जाने वाले दुर्ग में अपराधिकयों के हौशले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। रात 8 बजे चहल पहल वाले क्षेत्र में बच्चें का अपहरण होना भी पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हैं। 

छावनी सीएसपी विश्वास चंद्राकर ने कहा कि है टोल प्लाजा के सीसी टीवी के कैमरे से फुटेज भी देखे जा रहे हैं। नकाबपोश नहीं दिखाई दे रहे हैं । पुलिस अन्य जगहों के सीसीटीवी फुटे देखा जा रहा है l