breaking news New

बड़े ग्रहों ने किया राशि परिवर्तन जिससे तीन राशियों के खुले भाग्य

बड़े ग्रहों ने किया राशि परिवर्तन जिससे तीन राशियों के खुले भाग्य

नई दिल्ली। अक्टूबर माह ग्रह-नक्षत्रों की चाल के लिहाज से महत्वपूर्ण है। अक्टूबर महीने की शुरुआत के साथ ही शुक्र और वक्री बुध का राशि परिवर्तन हो गया है। 2 अक्टूबर को वक्री बुध ने कन्या राशि में गोचर किया है और शुक्र का वृश्चिक राशि में प्रवेश हुआ है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, बुध और शुक्र का राशि परिवर्तन तीन राशियों के लिए लाभकारी साबित होगा।

खास है ये राशि परिवर्तन-
ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक, 2 अक्टूबर को शुक्र ग्रह ने सुबह 09 बजकर 35 मिनट पर वृश्चिक राशि में प्रवेश किया है। शुक्र इस राशि में करीब 23 दिन रहेंगे। जबकि व्रकी बुध कन्या राशि में सुबह 03 बजकर 23 मिनट पर प्रवेश कर चुके हैं। इस राशि में बुध 18 अक्टूबर को मार्गी होंगे। इसके बाद 2 नवंबर को सुबह 09 बजकर 43 मिनट पर तुला राशि में गोचर कर जाएंगे।

इन राशियों पर प्रभाव-
दोनों ग्रहों की चाल में परिवर्तन से वृश्चिक, धनु और कुंभ राशि वालों को शुभ परिणाम मिलेंगे। मेष, वृषभ और मीन राशि वालों को गोचर काल में सावधान रहें। इसके अलावा अन्य 6 राशियों पर ये राशि परिवर्तन ज्यादा प्रभाव नहीं डालेंगे।

शुक्र और बुध का प्रभाव-
जन्मकुंडली में शुक्र के शुभ भाव में होने पर जातक को मान-सम्मान की प्राप्ति होती है। अशुभ भाव में होने पर जातक को वैवाहिक जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। जिन लोगों की कुंडली में बुध ग्रह अनुकूल स्थिति में होते हैं, ऐसे लोग बातचीत में शानदार होते हैं और आर्थिक स्थिति में सफलता पाते हैं।