breaking news New

हर घर दस्तक अभियान: सुदूर क्षेत्रो मे भी टीम झोकेगी पुरी ताकत

हर घर दस्तक अभियान:  सुदूर क्षेत्रो मे भी टीम झोकेगी पुरी ताकत

सुकमा।   कोविड-19 से सुरक्षा के लिए जिले में अब तक 2.42 लाख से अधिक लोगों ने टीकाकरण करा लिया है। अब तक प्रथम डोज 87 प्रतिशत रहा है तथा जिले ने एक महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है। 

शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जन सामान्य में टीकाकरण के लिए अपूर्व उत्साह रहा। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम दूसरे डोज के लिए भी लगातार मेहनत कर रही है। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए जिले में व्यापक पैमाने पर टीकाकरण किया जा रहा है। 

कलेक्टर  विनीत नन्दनवार के मार्गदर्शन में टीकाकरण के लिए गठित टीम घर-घर जाकर वैक्सीनेशन का कार्य कर रही है। सुदूर वनांचल क्षेत्रों तक टीकाकरण के लिए टीम लगातार कार्य कर रही है। 

जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में ’’हर घर दस्तक अभियान’’ के तहत दस्तक टीम गठित करके घर-घर जाकर 18 से अधिक आयु वर्ग के पात्र नागरिको का टीकाकरण किया जा रहा है। 

जिले में गठित दस्तक टीम में स्वास्थ्य विभाग की मैदानी कार्यकर्ता ए.एन.एम., के साथ पटवारी, सचिव, रोजगार सहायक, ऑगनबाड़ी कार्यकर्ता, मितानिन एवं कोटवार का संयुक्त टीम बनाकर दस्तक टीम घर घर जाकर सर्वे करते हुए पात्र हितग्राहियों को टीकाकृत करेंगे। प्रति दिवस दस्तक टीम के द्वारा योजना अनुसार ग्रामों में जाकर पात्र हितग्राहियों का सर्वे करके चिन्हांकित करते हुए उन्हे टीकाकृत किया किया जा रहा है। 

कलेक्टर  नन्दनवार के निर्देशन में जिला स्तर से सभी सेक्टर के लिए जिला अधिकारियों को नोडल अधिकारी नियुक्त करके दस्तक टीम सतत् मॉनीटरिंग एवं शतप्रतिशत टीकाकरण पूर्ण करने हेतु आदेशित किया गया है।