breaking news New

नस्ली टिप्पणियों को रोकने के लिए सख्त कार्रवाई हो: अश्विन

नस्ली टिप्पणियों को रोकने के लिए सख्त कार्रवाई हो: अश्विन

सिडनी।  भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने सिडनी टेस्ट के तीसरे और चौथे दिन ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों के भारतीय खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी करने पर अधिकारियों से सख्त कार्रवाई करने की अपील करते हुए रविवार को कहा कि ऐसी टिप्पणियों पर सिर्फ निराशाजनक कहना मामूली शब्द है।

अश्विन ने चौथे दिन के खेल के बाद वर्चुअल संवाददाता सम्मलेन में कहा कि ऐसी घटनाओं से बेहद सख्ती से निपटा जाना चाहिए। उन्होंने साथ ही कहा कि यह कोई पहली बार नहीं है कि सिडनी में ऐसी घटना हुई है। मैच में चौथे दिन के खेल में इस मामले में छह दर्शकों को स्टेडियम से बाहर कर दिया गया है और पुलिस तथा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस मामले में अपनी-अपनी तरफ से इसकी जांच कर रहे हैं।

भारतीय ऑफ स्पिनर ने कहा, “मैं कुछ बातों की तरफ इशारा करना चाहता हूं ,यह मेरा ऑस्ट्रेलिया और सिडनी का चौथा दौरा है। हम पहले भी सिडनी में अभद्र टिप्पणी का अनुभव कर चुके हैं। दर्शकों का बर्ताव बेहद खराब है। स्टैंड के निचले टियर के दर्शक बेहद बेहूदे हैं और अभद्र टिप्पणी कर चुके हैं। खिलाड़ी पहले भी प्रतिक्रिया व्यक्त कर चुके हैं और दर्शकों का व्यवहार ज्यादा खराब होता जाता है।”

अश्विन ने कहा, “लेकिन इस बार वे ज्यादा आगे चले गए हैं और उन्होंने नस्लीय टिप्पणियों का इस्तेमाल किया है। हम पहले ही बता चुके हैं कि कल आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई गयी थी और अम्पायरों ने भी कहा था कि मैदान पर ऐसा कुछ भी होता है वह उनके जानकारी में लाएं जिससे वे कार्रवाई कर सकेंगे। आज के समय में ऐसी घटना को स्वीकार नहीं किया जा सकता है। हम एक समाज हैं और समाज में ऐसी घटना के लिए कोई जगह नहीं है और कई बार मुझे लगता है कि ऐसे लोगों के अपने संस्कार क्या हैं। ऐसे लोगों से सख्ती से निपटने और सख्त कार्रवाई किये जाने की जरूरत है ताकि ऐसा दुबारा नहीं हो।”