breaking news New

उपभोक्ताओं में हड़कंप, वसूली को लेकर बिजली विभाग ने कसी कमर, बिजली बिल बकायादारों पर शिकंजा

उपभोक्ताओं में हड़कंप, वसूली को लेकर बिजली विभाग ने कसी कमर, बिजली बिल बकायादारों पर शिकंजा

भानुप्रतापपुर। बिजली बिल बकायादारों पर कार्यवाही कोरोना की दस्तक देने की वजह से पिछले लगभग 2 साल से विद्युत वितरण विभाग ने वसुली व लाइन डिस्कनेक्शन का काम रोक दिया था।  लेकिन अब जैसे ही जनजीवन पटरी पर लौटने लगी है ।

लगभग 2 साल के बाद विद्युत वितरण विभाग ने अपना तेवर दिखाना शुरू कर दिया है । बकाया वसूली को लेकर बिजली विभाग कमर कस चुका है, जिसके तहत् 200 रूपए से अधिक बकायादारों के बिजली कनेक्शन काटे जाने की अभियान चलाया जा रहा है। 

विभाग की माने तो भानुप्रतापपुर कार्यापालन अभियंता के अंतर्गत सितम्बर 2021 की स्थिति में 11 करोड़ 15 लाख 36 हजार 769 रूपये सरकारी व निजी उपभोक्ताओं से वसूल किया जाना है । भानुप्रतापपुर संभाग में 58960 उपभोक्ता है। जिसमें अधिकांश उपभोक्ताओं का विद्युत बिल की बकाया राशि शेष है ।

 200 रूपये से अधिक जिसका बिल है, उसको बिजली बिल का भुगतान तत्काल करना। आवश्यक है , भुगतान नहीं होने की स्थिति में विद्यूत लाईन काट दी जावेगी । विद्युत लाईन काटने जैसी असुविधा से बचने के लिए सभी विद्युत बिल बकाया राशि वाले उपभोक्ताओ से अनुरोध है कि विद्युत बिल का भुगतान तत्काल करें ।

 कार्यपालन अभियंता भानुप्रतापपुर द्वारा विभिन्न बैठको में विद्युत बिल बकाया राशि की वसूली हेतु वितरण केन्द्र के प्रभारियों को सख्त निर्देशित किया गया है , कि बिजली बिल नहीं अदा करने की स्थिति में तुरंत कनेक्शन काटना सुनिश्चित करे, इसके अलावा बकायादारों के त्वरित रूप से बिजली बिल की वसूली भी करें ।

जिसके बाद वितरण केन्द्र स्तर पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। जेई से लेकर फिल्ड स्टाफ घर - घर दस्तक दे रहे हैं , जिससे बिजली उपभोक्ताओं में हड़कंप मचा हुआ है ।

जिसके चलते 282 उपभोक्ताओं का 25 लाख 73 हजार 191 रूपए की विरूद्व 7 कनेक्शन काटे गए हैं , एवं 45 लाख 62 हजार 839 रूपए की वसूली की गई है। विभाग बकाया राशि वाले उपभोक्ताओं पर नजर रखी हुई है ।