सिर्फ लॉकडाउन से बात नहीं बनेगी, फंड देकर राज्यों को मजबूत करें पीएम : राहुल

सिर्फ लॉकडाउन से बात नहीं बनेगी, फंड देकर राज्यों को मजबूत करें पीएम : राहुल

नईदिल्ली। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि राज्यों और जिले को मजबूती देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को और ज्यादा ताकत देनी चाहिए।   सिर्फ लॉकडाउन से बात नहीं बनेगी, आपको राज्य से लेकर जिला स्तर तक का सही तरीके से इस्तेमाल करना होगा। 

  केरल का उदाहरण देते हुए कांग्रेस नेता राहुल ने कहा कि निचले स्तर पर ठीक काम हुआ।  कांग्रेस नेता ने कहा कि लड़ाई नीचे से ऊपर की है।  पीएम को चाहिए कि वह राज्यों के फंड का ध्यान रखें। 

उन्होंने  कहा कि  राज्यों को अपने क्षेत्रों को लेकर फैसला लेने का अधिकार होना चाहिए।  पीएम मोदी  को चाहिए कि वह जिला इकाईयों को सुदृढ़ करें  और  सरकार रणनीति से काम करे।  लॉकडाउन से बात नहीं बनी बल्कि सिर्फ टली है।  स्टेट्स की जीएसटी उनको मुहैया कराई जाए। 

कांग्रेस नेता  ने कहा कि आज गोदाम में राशन पड़ा है उसे लोगों तक पहुंचाइए, न्याय योजना को लागू कीजिए जो लोग सबसे गरीब हैं उन्हें पैसे की जरूरत है।  उन्होंने  कहा कि भले ही आप न्याय योजना का नाम बदलकर इस्तेमाल कर लें।  लेकिन ऐसा काम जरूर कीजिए, क्योंकि जीवन सबसे जरूरी चीज है।   राहुल ने कहा कि 20 प्रतिशत सबसे गरीब लोगों के खाते में डायरेक्ट पैसा दिया जाना चाहिए, क्योंकि इन्हें सबसे ज्यादा परेशानी है। 

कोरोना से लड़ने के लिए जारी 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपये के पैकेज पर राहुल गांधी ने कहा कि पैसा स्पीड से राज्यों तक नहीं पहुंच रहा है।  लॉकडाउन खोलने के मसले पर राहुल गांधी ने कहा कि आप तुरंत लॉकडाउन नहीं हटा सकते हैं, जहां पर हॉटस्पॉट इलाकों में बड़ी ताकत के साथ टेस्ट करने होंगे।  ताकि पहले एक हिस्से से खतरे को कम किया जा सके, तभी आप लॉकडाउन को धीरे-धीरे कम कर सकते हैं। 

chandra shekhar