breaking news New

दिल्ली मेट्रो 50 प्रतिशत यात्रियों के साथ फिर से परिचालन शुरू करेगी

 दिल्ली मेट्रो  50 प्रतिशत यात्रियों के साथ फिर से परिचालन शुरू करेगी

नयी दिल्ली।  दिल्ली मेट्रो सोमवार से 50 प्रतिशत यात्रियों के साथ फिर से अपना परिचालन शुरू करेगी।
दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने कहा, “आज जारी संशोधित दिशा-निर्देशों के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो सेवाएं सात जून से केवल 50 फीसदी की क्षमता के साथ आम जनता के लिए फिर से शुरू करेगी। ”
डीएमआरसी ने बताया कि सोमवार को केवल आधी उपलब्ध ट्रेनों में से अलग-अलग लाइनों पर लगभग पांच से 15 मिनट की अंतराल के साथ सेवा शुरू होगी।
उन्होंने कहा कि बुधवार तक क्रमवार तरीके से पूरी संख्या में ट्रेनों को शामिल किया जाएगा और उसके बाद सामान्य अंतराल के अनुसार सेवाएं उपलब्ध होंगी जैसा की लॉकडाउन से पहले यात्रियों के लिए यह सेवाएं उपलब्ध थीं।
डीएमआरसी ने आम जनता को सलाह दी कि वे अपनी यात्रा के दौरान मेट्रो परिसर के अंदर कोविड उचित मानकों का अनुपालन सुनिश्चित करने में मेट्रो अधिकारियों के साथ सहयोग करें। उन्होंने लोगों से दैनिक आवागमन के लिए अतिरिक्त समय निकालने और स्टेशनों के बाहर भी कोविड के नियमों का पालन करने का आग्रह किया। यात्री अपनी बारी का इंतजार करने के बाद ही स्टेशन में प्रवेश करें।
इससे पहले मार्च से सितंबर 2020 में करीब छह महीनों के लिए मेट्रो सेवाएं बंद रही थी।
दिल्ली मेट्रो राष्ट्रीय राजधानी में परिवहन का सबसे मुख्य साधन है। मेट्रो को 285 स्टेशनों के साथ लगभग 389 किलोमीटर का नेटवर्क है। मेट्रो नेटवर्क अब दिल्ली की सीमाओं को पार कर उत्तर प्रदेश में नोएडा और गाजियाबाद, हरियाणा के गुड़गांव, फरीदाबाद, बहादुरगढ़ और बल्लभगढ़ तक पहुंच गया है।