शान्ति फाउंडेशन ने लोगों को बांटे निशुल्क मास्क

शान्ति फाउंडेशन ने लोगों को बांटे निशुल्क मास्क
  • कोरोना वायरस के प्रति किया जागरूक व सहयोग करने की अपील

भानुप्रतापपुर। शांति फाउंडेशन के सदस्यों ने आज सरकारी अस्पताल पहुँचकर मरीजो एवं जरूरतमंद लोगों को मास्क वितरण किया। एक दिन पूर्व पुलिस थाना में भी पुलिस कर्मचारियों को मास्क वितरण किया गया। शान्ति फाउंडेशन के द्वारा मास्क वितरण के साथ ही कोरोना वायरस के प्रति लोगो को जागरूक करते हुए अपने घरों में रहने की सलाह दिए।

विदित हो कि इन दिनों पूरी दुनिया कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रही है। अब तक इससे सैकड़ों मौते भी हो चुकी है। लोग दहशत में है भारत देश भी इससे अछूता नही रहा है। यहाँ भी कोरोना वायरस से प्रभावित मरीजों के आंकड़े 6 सौ के पार हो चुकी है। सुरक्षा व सतर्कता ही इसका बचाव होने के कारण ही पूरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूरे देश लॉकडाउन व कही-कही कर्फ्यू का माहौल बना हुआ है।  वही स्थिति को देखते हुए प्रदेश के सभी मुख्यमंत्री व प्रशासन स्तर से नियमो को कड़ाई से पालन करने व करवाने में लगे हुए है।


शान्ति फाउंडेशन के द्वारा ही शासन के सहयोग में जनहित कार्यों में अपनी सहभागिता निभाते हुए आ रही है। आज फाउंडेशन का एक वर्ष पूर्ण हो गया है। स्थापना दिवस पर निशुल्क मास्क वितरण किया गया। वही शान्ति फाउंडेशन के द्वारा शासन के सहयोग से मानसिक रोगी को समुचित उपचार कर उन्हें समाज के मुख्य धारा में जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। प्रदेश के विभिन्न जिलों से अब तक 150 से भी अधिक विक्षिप्त महिला पुरुषों को  जो लावारिस हालत में घूम रहे थे उन्हे शासन की मदद से उपचार किया जा रहा है जिनमे अब तक 40 विक्षिप्त पूर्ण स्वस्थ हो चुके है।

अध्यक्ष तुषार ठाकुर ने  शांति फाउंडेशन का आज एक वर्ष पूर्ण  होने व प्रथम अधिवेशन 1th (स्थापना दिवस) पर हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि आज देश में फैले कोरेना वायरस के प्रकोप की वजह से धारा 144 का पालन करते हुए शांति फाउंडेशन के कुछ संस्थापक सदस्यों के द्वारा ही पुलिसकर्मियों, शासकीय अस्पताल भानुप्रतापपुर मे 250 लगभग कपड़े के माक्स का और गरीबी रेखा के नीचे रोज कमा कर खाने वाले 04 परिवार जिसमें नगर पंचायत भानुप्रतापपुर के वार्ड क्रमांक 03 सुखबत्तीन निषाद,वार्ड क्रमांक 09 मंजू मोटवानी,वार्ड क्रमांक 11 श्रीराम बारले,ग्राम पंचायत मुल्ला से नारायणा कामडी को‌ किराना राशन का सहयोग कर फाउंडेशन की प्रथम अधिवेशन (स्थापना दिवस) को मनाया गया और रोज कमाकर खाने वालों के लिए सहयोग मांगा गया घरेलू किराना कच्चा सामान सहयोग. पका पकाया भोजन सहयोग.या आर्थिक सहयोग जिससे हम बेहद जरूरतमंद लोगों को चिन्हित कर उन्हें आवश्यक सामग्री उपलब्ध करवा सकें।अतः आप सभी से निवेदन है इस विषम परिस्थिति में आप अपनी स्वेच्छा से जिस प्रकार का सहयोग करना चाहते हैं सहयोग करते है.