breaking news New

संयुक्त संचालक शिक्षा ने स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय कोण्टा का किया औचक निरीक्षण

संयुक्त संचालक शिक्षा ने स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय कोण्टा का किया औचक निरीक्षण


कृष्णा नायक दोरनापाल

दोरनापाल। छत्तीसगढ़ शासन द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर पहल करते हुए संपूर्ण प्रदेश में स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों का संचालन प्रारंभ किया गया है। इसी कड़ी में इस सत्र से ब्लॉक मुख्यालय कोण्टा में भी स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय का संचालन किया जा रहा है। वर्तमान में यह संस्था ब्लॉक मुख्यालय कोंटा के ओड़िया पारा में संचालित किया जा रहा है। शीघ्र ही इस संस्था को नवनिर्मित भवन में शिफ्ट किया जाएगा।

स्वामी आत्मानंद विद्यालय को सुदृढ़ और शासन की मंशा के अनुरूप विकसित किये जाने के लिए लगातार इस संस्था की मॉनिटरिंग की जा रही है। कलेक्टर सुकमा के द्वारा इस संस्था के संचालन की लगातार समीक्षा किया जाता है।


इसी कड़ी में आज हेमन्त उपाध्याय संयुक्त संचालक स्कूल शिक्षा विभाग बस्तर संभाग  के द्वारा शाला का औचक निरीक्षण किया गया। संस्था में एस. ए.1 की परीक्षाएं लिया जा रहा था। संयुक्त संचालक के द्वारा सभी कक्षाओं का निरीक्षण किया गया।  संयुक्त संचालक ने विद्यार्थियों से उनके स्तर की जांच भी किया एवं संतोष जाहिर किया। इस दौरान वे संस्था के सभी शिक्षकों से भी चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए उन्हें प्रोत्साहित भी किया।

निरीक्षण के दौरान विकासखंड शिक्षा अधिकारी  एस.के.दीप, खण्ड स्रोत समन्वयक  महेंद्र बहादुर सिंह, सहायक खण्ड शिक्षा अधिकारी पी.श्रीनिवास राव, संस्था के प्रधान अध्यापक टी.श्रीनिवास राव मौजूद रहे।