breaking news New

कोचियों के विरुद्ध बस्तर एसडीएम ने की बड़ी कार्रवाई

 कोचियों के विरुद्ध बस्तर एसडीएम ने की बड़ी कार्रवाई


करीतगांव में 700 कट्टा और उड़ियापाल में 100 कट्टा धान जब्त

जगदलपुर।  समर्थन मूल्य पर समितियों के माध्यम से की जा रही धान खरीदी के दौरान अवैध धान को खपाने के प्रयासों को आज फिर से असफल करते हुए मुखबिर की सूचना पर बकावंड तहसील के करीतगांव में 700 कट्टा और उड़ियापाल में 100 कट्टा धान जब्त किया गया।

 धान खरीदी के दौरान होने वाली गड़बड़ियों को रोकने के लिए कलेक्टर  रजत बंसल के निर्देशों के तहत यह कार्रवाई बस्तर अनुविभागीय दंडाधिकारी  ओमप्रकाश वर्मा द्वारा की गई। 

एसडीएम  वर्मा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर करीतगांव निवासी  गजेंद्र पाणिग्राही के घर से 700 कट्टा धान जब्त किया गया।  पाणिग्राही के हक की एक एकड़ और अधिया में की जा रही 15 एकड़ जमीन की फसल खलिहान में पाई गई।  

गजेन्द्र पाणिग्राही ने स्वीकार किया कि यह धान उन्होंने खरीदा है। जांच में पाया गया कि उनके पास मंडी का लाइसेंस नहीं है। इसी तरह उड़ियापाल की महालक्ष्मी पति नरसिंह के यहाँ 100 कट्टा अवैध धान जब्त किया गया। इन मामलों में मंडी एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है।

 एसडीएम  वर्मा ने बताया कि धान खरीदी के दौरान होने वाली गड़बड़ियों को रोकने के लिए ओड़िसा सीमा से लगे हुए गावों में मुखबिर तैनात किए गए हैं तथा धान की अवैध खरीद बिक्री करते हुए पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।