breaking news New

कोविड-19 के खिलाफ महात्मा गांधी नरेगा के जन आंदोलन से किया जाएगा लोगों को जागरूक

कोविड-19 के खिलाफ महात्मा गांधी नरेगा के जन आंदोलन से किया जाएगा लोगों को जागरूक

जांजगीर-चांपा।  महात्मा गांधी नरेगा जन आंदोलन के माध्यम से कोविड-19, संक्रमण पर नियंत्रण और आम लोगों को जागरूक करने सोमवार को जिला पंचायत के  मुख्य कार्यपालन अधिकारी  तीर्थराज अग्रवाल ने जिला पंचायत अधिकारी, कर्मचारियों को प्रतिज्ञा दिलाई। इस दौरान उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोविड-19 को देखते हुए मनरेगा के जन आंदोलन से लोगों को जागरूक किया जाएगा।

जिला पंचायत सी ई ओ  अग्रवाल ने बताया कि त्यौहार के आगमन एवं शरद ऋतु के मद्देनजर वैश्विक महामारी कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को बढ़ने से रोकने के लिए भारत सरकार द्वारा जन आंदोलन चलाया जा रहा है। 

जिले में कलेक्टर  यशवंत कुमार के मार्गदर्शन में कोविड-19 की रोकथाम के लिए बेहतरी कदम उठाये जा रहे हैं। इसी तारतम्य में महात्मा गांधी नरेगा के तहत प्रतिज्ञा ली गई। जिसमें अधिकारी, कर्मचारियों ने प्रतिज्ञा लेते हुए कहा कि कोविड-19 के बारे में सतर्क रहेंगे। इससे जुड़े खतरे को हमेशा ध्यान में रखेंगे। इस घातक विषाणु के प्रसार को रोकने संबंधी सभी आवश्यक सावधानियां बरतेंगे। कोविड से जुड़े आचार-व्यवहार का अनुसरण करने और दूसरों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करेंगे। हमेशा मास्क, फेस कवर लगाकर खासकर सार्वजनिक स्थलों पर लगाकर रखेंगे। एक-दूसरे से कम से कम 2 गज की दूरी बनाए रखेंगे। हाथों को नियमित रूप से साबुन, हेंडवॉश एवं पानी से धोते रहेंगे। कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में कदम से कदम मिलाकर कार्य करेंगे। 

इस दौरान जिपं सीईओ ने कहा कि महात्मा गांधी नरेगा के माध्यम से सोशल मीडिया के माध्यम से संदेशों का बखूबी उपयोग करते हुए संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के कार्य किए जाएंगे। इसके अलावा दीवाल लेखन के द्वारा भी  आम जनता को जागरूक किया जाएगा।  उन्होंने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि त्यौहार के सीजन में ज्यादा भीड़-भाड़ वाली जगह में न जाए और जाए तो सतर्क रहें। उन्होंने आम जनता को सही तरीके से मास्क पहनकर, फिजिकल डिस्टेंस का पालन करने कहा है।