breaking news New

शासकीय कर्मचारी दुर्घटना बीमा योजना का पीड़ित परिवार को मिला लाभ, उप निरीक्षक की पत्नी को मिली 5,00,000/- रूपये की बीमा राशि

 शासकीय कर्मचारी दुर्घटना बीमा योजना का पीड़ित परिवार को मिला लाभ, उप निरीक्षक की पत्नी को मिली 5,00,000/- रूपये की बीमा राशि

कृष्णा झा/जगदलपुर। उप पुलिस महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा के मार्गदर्शन में बस्तर पुलिस के द्वारा आपराधिक तत्वों पर लगातार कार्यवाही और सामुदायिक पुलिसिंग के अन्तर्गत पुलिस और जनता के मध्य बेहतर समन्वय स्थापित किया जा रहा है। वही दूसरी ओर स्वयं के अथक प्रयास से विभागीय कर्मचारियों और उनके परिजनों को सरकारी योजनाओं का लाभ भी दिलाया जा रहा है। 

इसी तारतम्य में आज उप पुलिस महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा के विशेष योगदान से जिला बस्तर में पदस्थ उपनिरीक्षक मुरली ताती के परिजनों को दुर्घटना बीमा अन्तर्गत राहत राशि दिलाया गया है। आज जिला पुलिस कार्यालय जगदलपुर में उपनिरीक्षक मुरली ताती की धर्मपत्नि मैनू ताती को उक्त दुर्घटना बीमा योजना अन्तर्गत स्टेट बैंक आफ इंडिया की ओर से राशि 5,00,000/-रूपये का चेक प्रदाय किया गया है। 

ज्ञात हो कि दुर्घटना बीमा योजना अन्तर्गत किसी भी शासकीय अधिकारी/कर्मचारी जिसका भारतीय स्टेट बैंक में सैलेरी खाता होने पर एसबीआई बैंक की ओर से 5,00,000/-रू. का दुर्घटना बीमा का प्रावधान है कि किसी कर्मचारी के आकस्मिक मृत्यु पर एसबीआई के द्वारा उक्त बीमा राशि प्रदाय किया जाता है। 

ज्ञात हो कि दिनांक 24 अप्रैल 2021 में बस्तर जिले में पदस्थ रहे उपनिरीक्षक मुरली ताती की बीजापुर में नक्सलियों द्वारा हत्या कर दिया गया था।  उक्त घटना के क्रम में एसबीआई की ओर से उक्त बीमा राशि प्रदाय किया गया है। चेक प्रदाय करने के दौरान उप महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  जितेन्द्र सिंह मीणा, उप पुलिस अधीक्षक अजाक/क्राईम हेमसागर सिदार, उपनिरीक्षक (अ) विनोद चेरियन, आर0 राजकुमार कतलम एवं ब्रांच मेनेजर एसबीआई कलेक्ट्रेट शाखा  शैलेष पाटिल उपस्थित थे।