breaking news New

ब्रेकिंग : विमान का मलबा मिला, पायलट सहित 62 की मौत की आशंका, उड़ान के चार मिनट बाद ही क्रेश हो गया इंडोनेशियाई विमान, एक्सक्लूजिव तस्वीरें

ब्रेकिंग : विमान का मलबा मिला, पायलट सहित 62 की मौत की आशंका, उड़ान के चार मिनट बाद ही क्रेश हो गया इंडोनेशियाई विमान, एक्सक्लूजिव तस्वीरें

इंडोनेशिया. पश्चिम कालीमंतन प्रांत की राजधानी जकार्ता के बोर्नियो द्वीप के आसपास आज एक बोइंग विमान क्रेश हो गया जिसमें पायलट सहित 62 यात्री सवार थे. सभी की मौत की आशंका जताई जा रही है. खोजबीन दल ने समुद्र से मलबा बरामद किया है जिसे विमान का बताया जा रहा है. हालांकि अभी ब्लैक बाक्स और मलबा की खोज जारी है.

इंडोनेशियाई परिवहन मंत्रालय की प्रवक्ता अदिता इरावती के अनुसार, बोइंग की उड़ान संख्या 737-500 ने देश की राजधानी जकार्ता से उड़ान भरने के बाद संपर्क खो दिया. यह इंडोनेशिया के बोर्नियो द्वीप से पश्चिम कालीमंतन प्रांत की राजधानी जकार्ता से पोंटियानक जाने वाला था लेकिन उड़ान भरने के चार मिनट बाद ही यानि लगभग 2.40 बजे दोपहर गायब हो गया. उस समय विमान 9 हजार फीट की उंचाई पर था.

इंडोनेशियाई अधिकारियों ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उड़ान में 62 लोग सवार थे, जिनमें 12 चालक दल थे। बोइंग कंपनी ने हाल ही में अमेरिकी न्याय विभाग की आपराधिक जांच को हल करने के लिए 2.5 बिलियन डॉलर का भुगतान करने पर सहमति व्यक्त की थी और कर्मचारियों को एक अलग मॉडल, 737 मैक्स से संबंधित सुरक्षा मुद्दों के बारे में विमानन नियामकों को धोखा दिया।

बोइंग कंपनी ने अमरीका के न्याय विभाग को एक आपराधिक मामले की जांच में दोषी पाए जाने के बाद 2.5 मिलियन डाॅलर का भुगतान करने की पेशकश की थी साथ ही क्रू मेंबर की सुरक्षा की गारंटी भी दी थी लेकिन ऐसा नही किया. और यह दुर्घटना हो गई.