breaking news New

बंधा तालाब का मुख्यमंत्री ने किया लोकार्पण : चौपाटी में पानीपुरी और नारियल पानी का भी लुत्फ उठाया

 बंधा तालाब का मुख्यमंत्री ने किया लोकार्पण : चौपाटी में पानीपुरी और नारियल पानी का  भी लुत्फ उठाया

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोंडागांव प्रवास के दौरान आज शाम ऐतिहासिक बंधा तालाब के सौंदर्यीकरण कार्यों का लोकार्पण किया। 15 एकड़ में फैले इस तालाब में 02 करोड़ 50 लाख की लागत से टो-वॉल, पीचिंग, पाथवे, फाउंटेन, पथरीघाट एवं इलेक्ट्रिकल सौंदर्यीकरण के कार्य किए गए है।यहां घूमने आने वाले व्यक्तियों के लिए बोट भ्रमण की भी सुविधा उपलब्ध होगी। 


इस ऐतिहासिक तालाब के किनारे नवनिर्मित वीर गुंडाधूर एवं वीरांगना रानी दुर्गावती तथा जिले के सुविख्यात शिल्पज्ञ स्वर्गीय जयदेव बघेल की प्रतिमा का अनावरण भी मुख्यमंत्री ने किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री के साथ राज्यसभा सांसद  फूलोदेवी नेताम, बस्तर सांसद  दीपक बैज, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री  कवासी लखमा, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री श्री गुरू रूद्रकुमार , कोंडागांव विधायक मोहन मरकाम सहित जनप्रतिनिधि रविघोष, विधायक प्रतिनिधि मनीष श्रीवास्तव, पार्षद तरूण गोलछा, कलेक्टर  पुष्पेंन्द्र कुमार मीणा, पुलिस अधिक्षक  सिंद्धार्थ तिवारी सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री  बघेल ने तालाब किनारे स्थित चौपाटी में पानीपुरी और नारियल पानी का लुत्फ भी उठाया। साथ ही मुख्यमंत्री ने दो बच्चों अमन और वैभव मरकाम के संग फोटो और एक नन्हीं बच्ची कृति से संग सेल्फी भी ली। इस मौके पर उपस्थित लोगों में मुख्यमंत्री के साथ सेल्फी लेने की होड़ सी मच गयी और मुख्यमंत्री ने उनके आग्रह को स्वीकार करते हुए उनके साथ सहर्ष सेल्फी ली।


उल्लेखनीय है कि बंधा तालाब मुख्यालय के सबसे पुराने तालाबों में से एक है। डीएनके कालोनी भेल्वापदरपारा एवं तहसीलपारा को छूता यह तालाब नेशनल हाईवे के किनारे स्थित है। परंतु समय के साथ इसका अस्तित्व संकट में आ गया था। जलकुंभियों के विस्तार और आसपास उग आई झाड़ियों ने तालाब को मटमैला कर दिया था। इससे न केवल पानी का जलस्तर कम हो गया था बल्कि लोगों को निस्तार की समस्या से भी जूझना पड़ रहा था लेकिन अब विगत दोे वर्षों मे तालाब के सौंदर्यीकरण कार्यों से तालाब को नया जीवन मिल गया है और अब इसका विहंगम दृश्य देखते ही बनता है।