breaking news New

सरकंडा पुलिस द्वारा लापता बच्चो को 6 घंटो में किया बरामद

सरकंडा पुलिस द्वारा लापता बच्चो को 6 घंटो में  किया बरामद

 बिलासपुर।  सरकंडा पुलिस द्वारा लापता बच्चो को 6 घंटो में  बरामद किया गया।  अलग - अलग 4 टीम द्वारा लगातार पूरी रात पतासाजी घटना स्थल से करीबन 10 किमी . दूरी पर बच्चो को किया गया। 

 बरामद मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि 25  दिसम्बर को  उत्तरा सूर्यवंशी निवासी लिंगियाडीह ने थाना में आकर रिपोर्ट दर्ज कराई।   वह अपने 10 वर्ष एवं 6 वर्ष के दो बच्चो के साथ किराये के मकान में रहती है रोजी मजदूरी कर जीवन यापन करती है एवं उसके पति एक सप्ताह से हलवाई का काम करने बाहर गये हुये है।  24 दिसम्बर  को सुबह करीब साढ़े सात बजे वह अपने बेटा बेटी को घर में छोडकर मजदूरी करने गई थी।   कि शाम करीब साढ़े सात  बजे घर आयी तो देखी कि दोनो बच्चे घर में नही थे मकान मालिक से पूछने से पर पता चला कि बच्चे लोग दोपहर करीब डेढ़ बजे से घर मे नही है जिसके बाद पीड़िता  रिश्तेदार व आसपास के लोगो से पुछताछ की किन्तु दोनो बच्चो का पता नहीं चला कि रिपोर्ट पर थाना में गुम इंसान क्रमांक 161/2020 एवं 162/2020 दर्ज किया गया तथा प्रार्थिया द्वारा अपहरण की आशंका व्यक्त करने पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 363 भादवि के तहत अपराध पंजीबध्द कर विवेचना मे लिया गया मामले की गंभीरता को देखते हुये इसकी सूचना तत्काल पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल , अति 0 पुलिस अधीक्षक उमेश कश्यप , नगर पुलिस अधीक्षक ( सरकंडा ) निमिषा पाण्डेय को दी गई जिस पर अधिकारियो द्वारा लापता / अपहृत बच्चो की पतासाजी कर बरामद करने के निर्देश प्राप्त हुये। 

इसी दौरान एक टीम को सूचना मिली कि दो बच्चे उर्तुम रोड के पास में घूम रहे है कि सूचना पर तत्काल टीम रवाना होकर मौके पर पहुंची तथा दोनो बच्चो को बरामद किया गया । पूछताछ करने पर बच्चो ने बताया कि घर से खेलते खेलते दोनो अपनी मौसी जो उर्तुम में रहती है के यहाँ जा रहे है । बच्चो को उनके परिजनो को सुपुर्द किया गया । परिजनो के पुलिस की त्वरित कार्यवाही एवं बच्चो की सकुशल बरामदगी होने पर पुलिस के इस कार्य की सराहना करते हुए आभार व्यक्त किया है ।