breaking news New

छत्तीसगढ़ चेंबर ने लिया निर्णय : प्रदेश में पहली बार जिलों में भी होगी वोटिंग

छत्तीसगढ़ चेंबर ने लिया निर्णय : प्रदेश में पहली बार जिलों में भी होगी वोटिंग

रायपुर। छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ़ कामर्स एन्ड इंडस्ट्रीज की नई  कार्यकारणी का चुनाव होना जो बैठक में सर्वसम्मित से फैसला लिया गया। ये चुनाव 14  जनवरी के पहले होंगे।  19  दिसम्बर को  कार्यकारणी का कार्यकाल पूरा हो रहा है। 

६२ साल में पहली बार व्यापारी अपने -अपने जिलों में उम्मीदवारों को वोट कर सकेंगे। जबकि अब तक मुख्यालय रायपुर आना पड़ता था। 

कोरोना काल के बीच वर्चुअल रूप से हुई बैठक में सराफा के वरिष्ठ व्यवसायी शिवराज भंसाली को एक बार फिर से चीफ इलेक्शन अफसर नियुक्ति किया है। 

चेंबर सूत्रों ने बताया कि बैठक में मांग उठी कि  कोरोना  संक्रमण को देखते हुए चुनाव के लिए  रायपुर को मुख्यालय  न बनाकर जिलों में मतदान कराया जाय।  इसके बाद बैठक में यह तय हुआ कि प्रदेश के सभी जिलों में मतदान कराया जाए। 

अध्यक्ष जीतेन्द्र बरलोटा ने बताया कि बरसों से मांग थी कि जिलों में मतदान कराया जाए जो आज पूरी हो गई।  उन्होंने बताया कि  हमने तय किया है कि प्रत्येक  500 मतदाता पर पोलिंग बूथ बनाया जायेगा , ताकि व्यापारी वहां वोट डाल  सके. 

वर्चुअल रूप से यह बैठक के लिए चेयर मेन रमेश गाँधी,अध्यक्ष जीतेन्द्र बरलोटा  , महामंत्रीं लालचंद गुलवानी चेंबर भवन में मौजूद थे।