breaking news New

सरकार आदिवासी मजदूरों का 1 करोड़ 50 लाख रुपये का भुगतान जल्द करे, नहीं तो करेंगे आंदोलन: पूर्व मंत्री महेश गागड़ा

सरकार आदिवासी मजदूरों का 1 करोड़ 50 लाख रुपये का भुगतान जल्द करे, नहीं तो करेंगे आंदोलन: पूर्व मंत्री महेश गागड़ा

बीजापुर। प्रदेश के पूर्व मंत्री व भाजपा नेता महेश गागड़ा ने कहा कि बांस काटे मजदूर वर्षों से भुगतान के लिए चक्कर काट रहे हैं। पर प्रशासन भुगतान नही सिर्फ आश्वासन दे रही है। अगर सरकार मजदूरों की पैसे का भुगतान नहीं करेगा तो इस पर आंदोलन की चेतावनी की जाएगी ।

पूर्व वन मंत्री महेश गागड़ा ने आगे कहा है कि 1 वर्ष पूर्व मट्टीमरका,बन्देपारा, सोमनपल्ली, उल्लूर, दमपाया, इंद्रावती इन क्षेत्र के 6 कूपों से बांस की कटाई मजदूरों से कराई गई थी लेकिन मजदूरी भुगतान आज पर्यन्त तक नही हुआ है। मजदूर विधायक और डीएफओ के चक्कर काट रहे हैं परंतु अब तक आश्वासन में लटकाया गया है। मजदूरी न मिलने के चलते मजदूर परेशान हैं, संबंधित विभाग अविलंब भुगतान करें,जिला प्रशासन इस विषय को जल्द संज्ञान में लें,भुगतान जल्द नही होने की स्तिथि में मजदूरों के साथ जल्द आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

उन्होंने आगे कहा है कि क्षेत्रीय विधायक को 12 सौ मजदूरों की कोई चिंता नही है इसलिए मजदूरों के शिकायत के बावजूद भी कोई गंभीरता नही दिखाई,ऐसे में क्यों न माना जाए विधायक की प्रशासन के साथ समन्वय नही है। प्रशासन मजदूरों का 1 करोड़ 50 लाख रुपये का भगतान जल्द करे, चूंकि सभी ग्रामीण मजदूर हैं भुगतान को लेकर चिंतित हैं बहुत से लोगों का आय मजदूरी से ही आता है ऐसे में वर्षों से अटका कर रखना उचित नही है।